Categories: UP

एक-दो दिन में लिया जा सकता है “बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन को लेकर” बड़ा निर्णय

तारिक खान

प्रयागराज.. कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं तय समय पर संपन्न हो गई। ऐसे में अब यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया है। शासन के निर्देश पर कोरोना संक्रमित 19 रेड जोन वाले जिलों में मूल्यांकन नहीं किया जा रहा है। बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन का काम पहले ग्रीन जोन और ओरेंज जोन में 12 मई से शुरू हो गया है। ग्रीन जोन वाले 20 ज़िलों में कॉपियों का मूल्यांकन पांच मई से चल रहा है, उम्मीद है कि जल्द यहां मूल्यांकन पूरा हो जाएगा। बोर्ड के सूत्रों की माने तो अब शासन स्तर से यह तैयारी चल रही है कि रेड जोन वाले जिले की कॉपियों का मूल्यांकन ग्रीन जोन वाले जिलों में करवाया जाए।

यूपी बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि ग्रीन जोन में कम खतरे को देखते हुए शासन की ओर से इस सम्बंध में जल्द घोषणा हो सकती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से अभी कोरोना को लेकर पाबंदी जारी रह सकती है। रेड जोन में तो सरकार किसी प्रकार का खतरा लेने को तैयार नहीं है। ऐसे में रेड जोन में मूल्यांकन शुरू होने में संदेह है। बोर्ड के सूत्र यह भी बताते हैं कि ओरेंज जोन में भी 20 से 22 मई तक कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद रेड जोन की कुछ कॉपियों का मूल्यांकन जो ग्रीन जोन में पूरा नहीं हो पाएगा, उसे ओरेंज जोन वाले जिलों में कराया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

23 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago