Categories: UP

वाराणसी – मौज मस्ती के शहर बनारस को लगी कोरोना की नज़र, एक ही दिन में आये 14 नये मामले सामने

अहमद शेख

वाराणसी। मौज मस्ती और अमन-ओ-सकून के शहर बनारस को लगता है कोरोना की नज़र लग गई है। जिले में कोरोना संक्रमितो की संख्या पर जैसे ही स्वास्थ्य विभाग नियंत्रण पाकर सुकून की साँस भी नहीं ले पा रहा है वैसे ही कोई न कोई बड़ी और बुरी खबर सामने आ जा रही है।

इसी क्रम में आज जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर बड़ा इजाफा हुआ है। आज मंगलवार को वाराणसी में अब तक के सबसे ज्‍यादा 14 संक्रमि‍त मरीज मि‍ले हैं। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। पहले ये संख्‍या 4 बतायी गयी थी। वाराणसी के जि‍लाधि‍कारी के अनुसार कुल 14 लोग मंगलवार को कोरोना संक्रमि‍त पाये गये हैं। इन सभी की वि‍स्‍तृत रि‍पोर्ट थोड़ी देर में देने की बात कही गयी है।

बताया जा रहा है कि‍ वाराणसी के आईएमएस बीएचयू के कोरोना पॉजि‍टि‍व रिटायर्ड प्रोफेसर के परिवार के चार सदस्‍य भी पॉजि‍टि‍व मि‍ले हैं। रि‍टायर्ड प्रोफेसर की 18 मई को अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। इसके अलावा एडी ऑफिस के कोरोना पॉजि‍टि‍व मि‍ले कर्मचारी के परिवार के तीन सदस्‍य भी पॉजि‍टि‍व मि‍ले हैं। वहीं महाराष्ट्र के पुणे और मुम्बई से लौटे सात अन्‍य लोग भी पॉजि‍टि‍व मि‍ले हैं।

वाराणसी में कोरोना पॉजि‍टि‍व कुल केस की संख्या अब 115 हो गई है। इसमें से 43 केस अभी भी एक्‍टि‍व हैं। 68 कोरोना पॉजि‍टि‍व संक्रमितो ने कोरोना को तगड़ी मात दिया है और अब उनकी रिपोर्ट नि‍गेटि‍व होने के बाद उन्हें अस्‍पताल से डि‍स्‍चार्ज किया जा चूका हैं, जबकि‍ चार लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है। वाराणसी में अबतक 41 हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं। आज मि‍ले नये मरीजों के बाद कुछ नये हॉटस्‍पॉट बनाये जाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

14 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

15 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

15 hours ago