शहर बनारस में आज फिर मिले 18 कोरना संक्रमित, संक्रमितो में एक पुलिस कर्मी और तीन माह की मासूम भी शामिल

ए जावेद

वाराणसी। अमनो सुकून और मौज-ओ-मस्ती के शहर बनारस में कोरोना अब डराने के अंदाज़ में दिखाई दे रहा है। अनलॉक १ कहे या फिर लॉक डाउन 5 के बाद से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस दौरान आज शुक्रवार को मुंबई से ट्रेन द्वारा परिवार संग आए फूलपुर की तीन माह की नवजात बच्ची समेत 18 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमे मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, सूरत से आने वाले सात प्रवासियों और बड़ी पियरी निवासी पहले से संक्रमित मरीज के घर के छह सदस्यों और एक पुलिसकर्मी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आज की रिपोर्ट आने के बाद सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि बच्ची के अलावा प्रयागराज से वाराणसी आए सारनाथ की आनंदनगर कालोनी निवासी 53 वर्षीय और बड़ी पियरी निवासी 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बड़ी पियरी के मरीज का वर्तमान समय में इलाज पीजीआई में चल रहा है। बताया कि मुंबई में जेसीबी ऑपरेटर चोलापुर के दुल्लहपुर निवासी 26 वर्षीय युवक भी संक्रमित हुआ है। बताते चले कि आज दोपहर में पहले चार संक्रमितो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में शिफ्ट करने का काम कर स्वास्थय विभाग थोडा सांस भी नही ले पाया होगा कि देर रात में 14 रिपोर्ट और पॉजिटिव आ गई।

जिलाधिकारी ने बताया कि 30 मई को संक्रमित हुए 67 वर्षीय बड़ी पियरी निवासी नगर निगम के रिटायर्ड कर्मचारी के 32 वर्षीय बेटे, 28 वर्षीय बहु, 30 वर्षीय भतीजा, चार वर्षीय पौत्री, डेढ़ वर्षीय और पांच वर्षीय पौत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पहले से संक्रमित पुलिस कर्मी के संपर्क में आने से पुलिस लाइन के बैरक नंबर आठ में रहने वाले 30 वर्षीय पुलिस कर्मी और नदेसर टकसाल सिनेमा के पास 45 वर्षीय एक सिक्योरिटी गार्ड एजेंसी संचालक भी संक्रमित हुआ है।

उन्होंने बताया कि प्रवासियों में चेन्नई से ट्रेन से वाराणसी आए 26 वर्षीय युवक, मंडुआडीह के भरतपुरम कालोनी निवासी दिल्ली से फ्लाइट से आए 31 वर्षीय युवक, मुंबई से ट्रेन से आए मिर्जामुराद के करघना निवासी 26 वर्षीय, सूरत से ट्रेन से वाराणसी आये चौबेपुर के गौरा उपरवार निवासी 31 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा मुंबई में ऑटो चालक ट्रेन से वाराणसी आए शिवपुर के हिंदपुर निवासी 63 वर्षीय और मुंबई से ही कार से वाराणसी आए शिवपुर के बेलवरिया निवासी 68 वर्षीय बिजली मैकेनिक भी संक्रमित हुआ है।

इस रिपोर्ट के आने के बाद अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 233 हो गई है। 126 के डिस्चार्ज और पांच की मौत के बाद अब 102 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। नए मरीज मिलने के बाद दस नए हॉट स्पॉट बनाये गए हैं। अब जिले में हॉटस्पॉट की संख्या 119 हो गई है, जिसमे 49 रेड जोन में है। वही सबसे अधिक चिंता का विषय तब रहता है जब लॉक डाउन में छुट के दौरान अच्छी खासी भीड़ सडको पर रहती है। इन आकड़ो को देख कर खौफ का मंज़र ही तारी होता है कि आने वाला वक्त मालूम नही किस किस को संक्रमित कर जाये। इसीलिए कहते है कि घरो में रहकर सुरक्षित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *