Categories: UP

गाजीपुर – तेज़ी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितो का मामला, आज मिले 21 नए संक्रमित मामले

शहनवाज़ अहमद

गाजीपुर. गाजीपुर जिले में गुरुवार को अलग-अलग आई जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस के 21 मरीज मिले हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा इनकी छानबीन में जुट गया है। कोरोना संक्रमितों के उपचार से लेकर इनके संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 152 तक पहुंच गई है। जिनमें से 68 मरीज अबतक ठीक हो चुके हैं। जबकि 84 मरीजों का अब भी उपचार चल रहा है। नए मरीजों में एक सऊदी अरब से लखनऊ के रास्ते गाजीपुर आया है। जबकि अन्य महरास्ट्र और गुजरात से आए हैं।

सभी को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक एक दिन में सबसे अधिक 18 मरीज मिले थे। अब सबसे अधिक 21 कोरोना संक्रमितों के मिलने का नया रिकार्ड भी कायम हो गया है। इन मरीजों के मिलने की पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जीसी मौर्य ने की है।

गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिले 21 प्रवासी 27 से 29 मई के बीच जिले में आए हैं। इनको रेलवे ट्रेनिंग सेंटर में क्वारंटीन किया गया था। सभी का सैंपल 28 से 30 मई के बीच जांच के लिए भेजा गया। इन संक्रमितों में मनिहारी ब्लाक के सुजानपुर का रहने वाला एक व्यक्ति 29 गई को सऊदी अरब से लखनऊ के रास्ते गाजीपुर आया था। रिपोर्ट आने के बाद इनको इलाज के लिए एंबुलेंस से मुहम्मदाबाद कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

23 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago