Categories: Sports

ओलंपियन विवेक सिंह मिनी स्टेडियम पर लगने वाली मंडियों से शहर के खिलाडियों में आया रोष, दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

रोहित कुमार

वाराणसी। शहर में खेल के क्षेत्र में देश और विदेशो में नाम रोशन करने वाले खिलाडियों के लिये शिवपुर मिनी स्टेडियम का अपना खासा महत्व रहा है। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हाकी खिलाड़ी विवेक सिंह के देहांत उपरांत इस स्टेडियम का नाम उनके नाम पर पड़ा। आज भी काफी खिलाड़ी इस स्टेडियम में आकर प्रैक्टिस करते है और देश में शहर का नाम रोशन करते रहते है।

इस बीच लॉक डाउन के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए जिला प्रशासन के आदेश पर भोजूबीर, शिवपुर और शिवपुर स्टेशन के पास की मंडियों को स्टेडियम में ही शिफ्ट कर दिया गया। पर अनलॉक 1 के बाद भी स्टेडियम में मंडिया वैसे ही संचालित हो रही है। स्टेडियम में मंडी लगने के कारण यहाँ गन्दगी का भी अम्बार रहता जा रहा है। अनलॉक १ के बाद भी यहाँ से मंडिया न हटने से शहर के और शहर के आसपास के खिलाडियों में ख़ासा रोष भी व्याप्त है। इस रोष के कारण आज शहर के खिलाडियों ने एक विरोध प्रदर्शन सोशल डिस्टेंस रखते हुवे किया और इस सम्बन्ध में एक ज्ञापन भी जिलाधिकारियो को सम्बोधित दिया।

खिलाड़ियों का कहना है कि 3 महीने से स्टेडियम में मंडी लगाई जा रही है और अब छूट मिलने के बाद भी इसे हटाया नहीं जा रहा ऐसे में खिलाड़ी कहां प्रैक्टिस करेंगे। मिनी स्टेडियम विकास समिति अध्यक्ष रामाश्रय ने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों ने प्रशासन का सहयोग देते हुए स्टेडियम में मंडी खोले जाने पर कोई आपत्ति नहीं जताई पर अब जब अनलॉक 1 लगा दिया गया है तो ग्राउंड में लगने वाले सभी दुकानों को उनके यथावत स्थानों पर वापस भेज दिया जाये।

रामाश्रय ने कहा कि लॉकडाउन के वजह से कोई भी खिलाड़ी 3 माह से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहा है पर अब जब छूट मिल गई है तो खिलाड़ियों के भी सेहत और भविष्य का ध्यान रखते हुए इन मंडियों को ग्राउंड से हटाना चाहिये। खिलाड़ियों ने कहा कि लॉकडाउन के पहले तक स्टेडियम में 300-400 लोग, बड़े बुजुर्ग योग व रनिंग के लिए आते थें पर 3 माह से वो भी बंद है, जिससे उनके भी सेहत पर असर पड़ रहा है। रामाश्रय ने कहा कि अगर जिला प्रशासन हमारी बात नहीं सुनता तो हम धरना प्रदर्शन पर बाध्य हो जाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

45 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

3 hours ago