Categories: UP

वाराणसी – कोरोना बना दो और मौतों का सबब, आज आई कुल 11 लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

मो0 सलीम

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को भी 11 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। वहीं इस बीमारी से 2 और लोगों की जान चली गयी है। वाराणसी जिले में इस खतरनाक बीमारी से अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक जनपद में 11 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं। पॉजिटिव आये पहले 70 वर्षीय मरीज का संबंध शुकुलपुरा थाना भेलूपुर से है। यह मरीज दिल्ली से ट्रेन द्वारा वाराणसी आया था। 47 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध भदैनी थाना भेलूपुर से है। यह मरीज दिल्ली से फ्लाइट द्वारा वाराणसी आया था। 24 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध बीएचयू हॉस्टल थाना लंका से है। यह मरीज पेशे से चिकित्सक हैं। 50 वर्षीय चौथे मरीज का संबंध पहाड़पुर थाना चोलापुर से है। यह मरीज कपड़ा व्यवसाई है। 49 वर्षीय पाचवे मरीज का संबंध अहाता गौरीगंज थाना भेलूपुर से है। यह मरीज बुखार एवं फेफड़े में पानी आने के कारण बीएचयू में भर्ती थे। 35 वर्षीय छठे महिला मरीज का संबंध धरसौना थाना चोलापुर से है। यह पूर्व से ही टीबी के मरीज हैं जिनका इलाज बीएचयू में चल रहा था। 60 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध जगतगंज थाना चेतगंज से है। इन्हें हार्ट में सूजन थी और बुखार व खांसी की शिकायत होने पर जांच कराया गया था।

30 वर्षीय आठवें मरीज का संबंध गोला दीनानाथ थाना कोतवाली से है। यह मरीज दिल्ली से फ्लाइट द्वारा वाराणसी आया था। 60 वर्षीय नौंवे मरीज का संबंध शिवपुर थाना शिवपुर से है। यह मरीज पेशे से होम्योपैथी चिकित्सक हैं।

जिले में जिन दो मृतकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं उनमे 46 वर्षीय दसवें मरीज का संबंध गोविंदपुरा चौक थाना चौक से है। यह मरीज दिनांक 16 जून को बीएचयू में सांस फूलने की शिकायत पर भर्ती हुये और इलाज के दौरान दिनांक 17 जून को इनकी मृत्यु हो गई। 54 वर्षीय ग्यारहवें का संबंध अवसानपुर थाना बड़ागांव से है। यह मरीज टाइफाइड से ग्रस्त थे। दिनांक 16 जून को सांस फूलने की शिकायत पर बीएचयू में भर्ती हुए जहां पर इलाज के दौरान दिनांक 16 जून को ही इनकी मृत्यु हो गई।

ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती 1 तथा पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज का फॉलोअप सैम्पल का परिणाम निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 304 हो गई है। 218 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 76 है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

12 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

13 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

13 hours ago