Categories: National

भारत में कोरोना का बरपा हुआ कहर, एक ही दिन में नये 25 हज़ार के लगभग मामले आये सामने वही पिछले 24 घंटो में 613 लोगो की मौत का सबब बना कोरोना  #Covid_19_Update

तारिक आज़मी

नई दिल्ली:  भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। इस बीच देश में कोरोना वायरस का मामला  6.73 लाख के पार पहुच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज रविवार को सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या  6,73,165 हो गई है।

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 24,850 नए मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में मिले सर्वाधिक केसेस में सबसे अधिक है। इसके अलावा आज 613 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 19,268 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4,09,083 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। इसके बावजूद भी देश में अभी तक के आकड़ो के अनुसार 2.40 लाख से अधिक एक्टिव केस मौजूद है।

वहीं राज्यवार बात करें तो सबसे ज्यादा गंभीर स्थिति महाराष्ट्र की नजर आ रही है जहां संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच चुकी है, वहीं दिल्ली में भी यह संख्या 1 लाख के करीब तेजी से पहुंच रही है। दिल्ली में संक्रमितों की संख्या करीब 97 हजार की संख्या को क्रॉस कर चुकी है।

भारत में अब तक कुल 6.73 लाख संक्रमण के मामले सामने आने के बाद दुनिया के कोरोना संक्रमित मरीजों के फेहरिश्त में चौथे स्थान पर है। अमेरिका में कुल संक्रमित 28.90 लाख है वही ब्राज़ील में 15.80 लाख है। इसके अलावा रूस में 6.75 लाख संक्रमित अब तक मिल चुके है। इसके बाद चौथे नम्बर पर भारत है और पांचवे पर पेरू है जहा अब तक 2.99 लाख संक्रमित अब तक ट्रैक हो चुके है। इस आकड़ो पर गौर करे और रोज़ मिल रहे नये संक्रमितो की संख्या पर ध्यान दे तो शायद एक से दो दिनों में भारत विश्व पटल पर तीन सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों वाले देश में होगा।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

2 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

4 hours ago