Categories: UP

धार्मिक आयोजन में गया युवक बना मगरमच्छ का निवाला

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी जिले में उस समय हड़कंप मच गया ज़ब धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने गए एक 18 वर्षीय युवक को मगरमच्छ ने अपना निवाला बना लिया,जानकारी मिलते ही वहां मौजूद लोगो मे हड़कंप मच गया सूचना मिलने पर आनन-फानन में मौके पर वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंच गई। उधर युवक के परिजनों को जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। लेकिन युवक को मगरमच्छ के चुंगल से नहीं बचाया जा सका।

दरअसल पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया के दुधवा के वन रेंज मझगई क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेला कला के बिलैया का है, जहां धार्मिक स्थल बरम बाबा पर अपने परिवार के साथ भंडारा के आयोजन मैं सम्मिलित होने गए कमलेश कुमार के 18 वर्षीय पुत्र रिंकल को नाले में नहाने के लिए उतरते ही नाले में मौजूद मगरमच्छ ने हमला करके नाले में खींच कर ले गया। मगरमच्छ युवक को नाले में इस छोर से उस छोर तक नाले में घसीटता गया। जिससे युवक की मौत हो गई, चीख सुनकर वहां पर मौजूद महिलाओं ने शोर मचाना शुरू किया। लेकिन वह युवक को बचाने में नाकामयाब रही।

मगरमच्छ काफी देर तक रिंकल को नदी के दूसरे छोर पर अपने मुंह में दबाए पड़ा रहा, उसके बाद वह गायब हो गया। जानकारी मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम रिंकल के शव का पता लगाते रहे। जिसके बाद बमुश्किल रिंकल के शव को ग्रामीणों के द्वारा बरामद किया गया। रिंकल के शव  को देख कर परिजनों में कोहराम मचा रहा वही शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है।

अब बड़ा सवाल ये उठता है जहां वन विभाग यह आयोजन जंगल के अंदर का बता रहा है देखा जाए तो दुधवा में वन्यजीवों की भरमार है। लोगों को ऐसे क्षेत्र में धार्मिक आयोजन से बचना चाहिए था और नाले के पानी में भी उतरने में सावधानी बरतनी चाहिए थी।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

21 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

21 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

23 hours ago