Categories: UP

सुविधाओं से वंचित बाढ़ पीड़ित बलिया का एक गाँव, साहब कुछ तो ले ले कोई इसकी भी खबर

अरविन्द यादव

(बलिया) बेल्थरा रोड तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा शाहपुर अफगा के बहादुर बिंद बस्ती के लगभग 50 घरों घर के बच्चों के साथ-साथ बुजुर्ग महिला व पुरुष भी बाढ़ के पानी से चारों ओर से घिर चुके हैं। लोगों को किसी तरह से  जीवन यापन करने में लगें हुए हैं, वही पशुओं के लिए चारा भी नहीं मिल रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि कई-कई बार ग्राम प्रधान प्रति निधि रणजीत कुशहवा  से अपनी शिकायत किये है। इस के बावजूद भी लगभग 50 घरों  को अभी तक नहीं शौचालय दिया गया, नही अवास, नही लोगों को आने जाने के लिए रोड बनाया है. वहीं बुजुर्ग लोगों ने बताया कि 1998 के बाद इतना पानी हुआ है। इस बात को लेकर जब ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रणजीत कुशहवा के मोबाइल फोन पर बात किया गया तो उन्होंने बताया कि सरकार के तरफ से कोई सुविधा नहीं आई है. जब आये तभी तो ग्रामीणों को दिया जाए.

इस बात की जानकारी लेने के लिए जब पत्रकारों ने बहाटपुर बिंद बस्ती के लोगों से मिलने के लिए गाँव गाँव में नाँव के सहारे पहुंचे तो गांव के लोगों का शौचालय देखते हुए सन् रह गय जहाँ घर घर शौचालय के लिए सरकार आदेश पर डीएम से लेकर वीडीओ तक को आदेश दिए गए थे। घर शौचालय बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया गया था वहीं आज भी  शाहपुर अफगा में बुजुर्ग लोगों के साथ ही साथ महिलाओं व बच्चों भी बाँस के मचान पर बैठ शौच करते देखा जा सकता है.

प्रकरण में जब वीडीओ सीयर राम अशिष के मोबाइल फोन पर बात करने की कोशिश किया गया उनका मोबाइल फोन पर कवरेज क्षेत्र के बाहर बता रहा था। वहीं लोगों का कहना है कि केवल राशन कार्ड के सूची से राशन मिलता है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 days ago