Categories: UP

सोशल डिस्टेंस ताख पर, कोविड-19 प्रोटोकाल रख जेब में, सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओ द्वारा हुआ सीओ का घेराव

हर्मेश भाटिया

लखीमपुर खीरी= लखीमपुर खीरी जिले के कोतवाली पलिया क्षेत्र में हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओ में उस वक्त आक्रोश छा गया जब कुछ लोगों के द्वारा हिदू यूवा वाहिनी के कार्यकर्ता के साथ कथित मारपीट की घटना होने पर उसके द्वारा दिली तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नही किया। इसके बाद बाद आक्रोशित हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने एकत्रित होकर सीओ आफिस पलिया का घेराव कर लिया।

सत्ता का अपना ही जूनून था तभी तो कोविड प्रोटोकाल और सोशल डिस्टेंस ताख पर रख कर सीओ कार्यालय का घेराव किया गया और पुलिस कर्मी मूक दर्शक बनकर खड़े रहे। इस दरमियान उनकी सीओ के साथ जमकर नोकझोक भी हुई। आखिर सत्ता का दबाव था तो सीओ साहब को झुकना पड़ा और उनके आदेश पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया। साथ ही सीओ साहब के द्वारा आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया गया इसके बाद कार्यकर्ता माने।

अब मामला सत्ता पक्ष से जुडा हुआ था तो उसकी लाज भी रखनी थी। सोशल डिस्टेंस के नियमो की धज्जियां उडी तो उड़ जाने दो। कोविड प्रोतोकाल और आदेशो को ताख पर रखकर घेराव हुआ वो भी जायज़ था क्योकि बात सत्ता पक्ष की थी। हां वही अगर आम नागरिको की बात होती तो उलटे 188 का मुकदमा उनके ऊपर ही होना निश्चित था। उनसे कोरोना फ़ैल जाने का खतरा होता। मगर सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओ से कोई ऐसा भय नही है। तो उनको थोडा छुट मिल गई थी।

दरअसल पूरा मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला का है जहां पर हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता के साथ गाव के ही कुछ लोगों पर बीती रात घर में घुसकर मारने पीटने का आरोप लगाया गया था। जिसकी एक तहरीर पीड़ित कार्यकर्ता ने कोतवाली पलिया में दी थी। पीड़ित कार्यकर्ता का आरोप है कि इस मामले की जानकारी पुलिस को दी लेकिन काफी समय बीतने के बाद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। उसके बाद वह आरोपियों के खिलाफ तहरीर लेकर कोतवाली पहुंचा। लेकिन कोतवाल ने तहरीर लेने बावजूद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं किया। बल्कि उन्होने उससे ही कथित अभ्रदता की। जिसके बाद पीड़ित ने इस बात की जानकारी अपने संगठन के कार्यकर्ताओ और अन्य पदाधिकारियों को दिया।

इसके बाद आक्रोशित स॔घ के प्रचारक के नेतृत्व में संघ के पदाधिकारी और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने ऑफिस का घेराव कर लिया। जानकारी मिलते ही मौके पर आनन-फानन में भारी पुलिस बल पहुंच गई। वहीं सीओ ऑफिस में ही संघ के पदाधिकारियों और सीओ कुलदीप कुकरेती से घंटों बातचीत के बाद सीओ के आदेश पर पलिया कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया, और सीओ के द्वारा आरोपियों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

5 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

5 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

6 hours ago