Categories: UP

तेज हवाओं के साथ हुई तेज बारिश से खेत में खड़ी धान की फसल सहित अन्य फसलों के खराब होने से किसानों की बढ़ी परेशानियां

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी= बीते दिनों से लगातार हो रही तेज हवाओं के साथ बेमौसम की मूसलाधार बारिश से पलिया तहसील सहित पूरे जिले में खेतों में खड़ी धान की फसल के साथ-साथ अन्य फसलों की नुकसान होने की संभावनाएं बढ़ती नजर आ रही हैं जिसके कारण किसानों की परेशानियां बढ़ गई हैं और फसलों के काफी ज्यादा नुकसान होने की संभावनाएं भी लगातार बनी हुई है।

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग के जानकारी देने के अनुसार जहां उत्तर प्रदेश में कई जगह तेज हवाओं के साथ लगातार बारिश हो रही है वही लखीमपुर खीरी भी इससे अछूता नहीं रह गया है जिसके चलते बीते मंगलवार को देर शाम से ही अचानक ही मौसम का मिजाज बदल गया आसमान पर काले काले घने बादल छा गये और फिर तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश शुरू हो गई। जिसमें पलिया सहित पूरे जिले में भी लगातार तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है, बारिश से जहां एक ओर आमजन को तेज गर्मी से तो राहत मिलती नजर आ रही है लेकिन वहीं दूसरी ओर खेतों में पक कर खड़ी तैयार फसलें बेमौसम बरसात के कारण खराब होने की कगार पर आ गई है।

वहीं इस तेज हवाओं के साथ हो रही  बेमौसम बरसात के चलते खेतों में पक कर तैय्यार खड़ी धान की फसल पूरी तरह से गिर गई हैं और कहीं कहीं खेतों में गिरी पड़ी धान की फसल में पानी भी भर गया है ऐसे में धान सड़ने की आशंका पैदा हो गई है देखा जाए तो एक हफ्ते बाद ही धान की फसल की कटाई शुरू होने वाली थी लेकिन बिन मौसम बरसात ने किसानों को परेशानियों में डाल दिया है वहीं धान की फसल के अलावा गन्ने की फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है वही बातचीत के दौरान किसानों ने बताया कि बाजार में पहले ही धान की फसल का रेट नहीं मिल रहा था लेकिन बिन मौसम बारिश भी अब कहर बनकर टूटी है देखा जाए तो इस बारिश की वजह से अब धान की पैदावार में भी कमी आएगी। जिसके कारण अब किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

16 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

17 hours ago