Categories: CrimeNational

कालेज गेट से छात्रा के अपहरण में नाकाम रहा तो वही मार दिया गोली, छात्रा की हुई मौत

रवि पाल

फरीदाबाद। देश में महिला सशक्तिकरण और बेटियों की सुरक्षा के मद्देनजर सरकार आये दिन कुछ न कुछ नई योजनाओं लाती है, और दिशा-निर्देश जारी किए जाते हैं। वहीं राज्य सरकारें भी इस ओर कुछ न कुछ नए कदम उठाती नज़र आती हैं। जैसे पिछली सरकार में वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘आपकी बेटी, हमारी बेटी’ के नाम से एक योजना अधिसूचित की थी। लेकिन बेटियों पर लगातार बढ़ते अपराध कहीं न कहीं इन दावों को खोखला साबित करते दिखते हैं। एक ऐसी ही सनसनीखेज वारदात फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में देखने को मिली है, जहाँ परीक्षा देकर लौट रही एक छात्रा को सिरफिरे ने गोली मार दी। जिससे छात्रा की मौत हो गई है।

मामला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित अग्रवाल कॉलेज का है, जहाँ बी।कॉम तृतीय वर्ष की छात्रा सोमवार को परीक्षा देकर घर लौट रही थी। तभी i-20 कार से सवार एक सिरफिरा युवक आया और उसने लड़की को रोक लिया और उससे खींचा-तानी करने लगा और जबरन उसे गाड़ी में बिठाने का प्रयास करने लगा। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो, युवक ने ताव में आकर छात्रा पर गोली चला दी और उसे घायल अवस्था में छोड़कर मौके से फ़रार हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ एसीपी बल्लभगढ़, जयवीर सिंह राठी मौके पर पहुँच गए। और घायल छात्रा को उपचार के लिए अस्पताल भर्ती कराया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतका के परिजन भी घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुँच गए। मृतका के पिता ने बताया कि तौसीफ़ नाम का ये युवक पूर्व में भी उनकी बेटी के साथ छेड़खानी करता था, जिसके संबंध में स्थानीय थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें बाद में आपसी समझौते के बाद मामला रफा दफा हो गया।

घटना की जानकारी देते हुए एसीपी बल्लभगढ़, जयवीर सिंह राठी ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचकर जाँच शुरू कर दी है, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है। सीसीटीवी फुटेज व अन्य तथ्यों के आधार पर जाँच कर जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि उक्त युवक के खिलाफ मृतका के परिजनों ने पूर्व में भी एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें बाद में जाकर आपसी समझौता हो गया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago