Categories: UP

विद्युत स्पर्श में आने से एक किशोर की मौत, 9 अन्य घायल, ग्रामीणों ने लगाया बिजली विभाग कर्मियों पर लापरवाही का गंभीर आरोप

अरविन्द यादव

(बलिया)। बेल्थरा रोड उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम फरसाटार की परती पर खराब विद्युत लाईन को ठीक करने में प्रवाहित विद्युत का शिकार होकर 9 युवक चोटिल हो गए वहीं एक किशोर की मौत हो गयी है। पुलिस ने मृत किशोर के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनवाकर जिला अस्पताल के लिए भेज दिया।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों और ग्रामीणों के आरोपो के अनुसार घटना स्थल पर एक पोल लगभग एक माह से टूट गया था। जिसके  कारण दर्जनों से अधिक उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गयी थी। लोगो ने आरोप  लगाया है कि उसको ठीक करने के लिए ग्रामीण लोगों ने बिजली विभाग में भाग दौड़ लगा रहे थे। ग्रामीणों का आरोप है कि इस विद्युत खराबी को ठीक करने के लिए लाइनमैनों द्वारा 5 हजार रुपये की मांग किया जा रहा था। ग्रामीणों का आरोप था कि इस सम्बन्ध में काम हो जाने के बाद 5 हजार रुपये देने की बात फाइनल हो गई थी। ग्रामीण इसके लिए आपस मे कुछ चंदा भी जुटा लिए थे।

आज सोमवार को इलाके के लाइनमैनों की टीम सुबह लगभग 10 बजे के आसपास फरसाटार गाव में  पहुची और ग्राम के युवकों के सहयोग से नंगे तार को खिंचवाने का प्रयास किया जाने लगा। इसी बीच उसी पोल पर 11 हजार वोल्टेज तार भी गया हुआ था। तार खीचतान में 11 हजार वोल्टेज तार में जाकर टच हो गया और तार खीच रहे लोग बिजली की चपेट में आ गए। इस दरमियान सत्या (14) पुत्र बनारसी की मौत हो गयी। घटना के होते ही लोगों में अफरा तफरी मच गई। इस दरमियान मौका पाकर मौके पर पहुंचे लाइनमैन फरार हो गए।

इस घटना में मृतक सत्या को छोड़कर चोटिलो में प्यारे 30 वर्ष, अमित कुमार 13 वर्ष,  करन 17वर्ष, अमित कुमार 15 वर्ष, आदित्य कुमार 14 वर्ष, गौतम 28 वर्ष, वृद्धि चन्द 30 वर्ष,  पिंटू कुमार 32 वर्ष, व प्रिंस 11 वर्ष को ग्रामीणों के सहयोग से  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र  सीयर में प्राथमिक उपचार कराया गया। डाक्टर असलम ने बताया कि बिजली के चपेट में 13 लोगों आए हुए हैं, वहीं एक किशोर की मृत्यु हो गई है। दूसरी तरफ घटना की जानकारी होने पर रसडा सीओ  के0 पी सिंह व उपजिलाधिकारी संत कुमार उभांव थाना के प्रभारी योगेन्द्र बहादुर सिंह व सीयर पुलिस चौकी इंचार्ज आर के सिह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मृतक किशोर के पिता के तहरीर पर उभांव थाना में 4 लोगों के खिलाफ बिजली विभाग  लापरवाही  के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं  एसडीओ अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक के परिजन को 5 लाख रूपये जांच के बाद मिलेगा।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

5 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

6 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

6 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

6 hours ago