Categories: UP

विद्यालय के छात्रों से काम कराने की वीडियो हुई वायरल, जांच को पहुंचे एसडीएम ने प्रधानाध्यापक की लगाई जमकर फटकार

हर्मेश भाटिया

रामपुर. रामपुर के तहसील स्वार के एक परिषदीय विद्यालय में प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रों से प्लाई बोर्ड उठाकर मंगवाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। मामले की वीडियो व्हाट्सएप के द्वारा डीएम को भी भेजी गई। डीएम के आदेश पर जांच को पहुंचे उपजिलाधिकारी ने बच्चों से काम कराने को लेकर प्रधानाध्यापक की जमकर फटकार लगाई।

जहाँ एक तरफ राज्य सरकार परिषदीय विद्यालयों की दशा सुधारने के लिए लाखों करोड़ों खर्च कर रही है। वहीं विद्यालयों के प्रधानाचार्य व शिक्षक अपनी कारगुजारियों से सरकार के सभी प्रयासों को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ताजा मामला नगर के मौहल्ला चाऊपुरा स्थित इंग्लिश मीडियम परिषदीय स्कूल का है। बताते हैं कि परिषदीय विद्यालय में फर्नीचर का निर्माण कार्य चल रहा है। जहाँ पर प्लाई बोर्ड मंगवाने के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य  प्रेम सिंह ने कक्षा चार में पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चों को नगर की दुकान से प्लाई के बोर्ड लेने के लिए भेजा था।

जब बच्चे प्लाई बोर्ड लेकर विद्यालय जा रहे थे तब किसी ने उनकी वीडियो बना कर जिलाधिकारी को भेज दी। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने मामले की जाँच के लिए एसडीएम को निर्देश दिए। डीएम के निर्देश पर जाँच को पहुँचे एसडीएम यमुनाधर चौहान ने बच्चों से काम कराने पर प्रधानाचार्य प्रेम सिंह की जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही मामले की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है। मामले की जानकारी पर एसडीएम यमुनाधर चौहान ने बताया कि विद्यालय छोटे छोटे बच्चों से काम कराये जाने की शिकायत मिली थी। जिसपर प्रधानाचार्य को चेतावनी दी गयी है। साथ ही मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है। जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

4 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

4 hours ago