Categories: Others States

अब कोई भी बच्चा नहीं रहेगा अशिक्षित, समाज सेवी विकास सिंगला ने चलाई मुहिम प्रिंसिपल भी आए आगे

तरुण गौड़/ आँचल गौड़

अंबाला। अंबाला में कोई भी बच्चा अशिक्षित न रहे, इसी को लेकर  समाज सेवी व ट्रेडर्स वेलफेयर सोसायटी के प्रधान  विकास सिंगला की ओर से चलाई गई मुहिम में उस समय बडा मुकाम पाया जब स्कूलों के प्रिंसिपल की मीटिंग अपने कार्यालय में बुलाई गई। जिसमें स्लम बस्तियों में ट्यूशन सेंटर खोलने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

इस मीटिंग में फरूखा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल आज्ञापाल, डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल राजकुमार भारद्वाज, एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल शशि शर्मा, बीडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल आनंद कंसल, प्रिंसिपल सतबीर सिंह, प्रिंसिपल  जुगल किशोर, प्रिंसिपल राजीव गोयल व अभिभावक एकता मंच के उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, राजेश गोयल व अन्य उपस्थित रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए  विकास सिंगला ने कहा कि हमने एक मुहिम चलाई है, जिसमें गरीब बच्चों को एजुकेशन प्राप्त हो सके और इसी को लेकर मीटिंग बुलाई गई हैं। जिसमें अंबाला के सभी बच्चे के साथ साथ प्रदेश के सभी बच्चे शिक्षित हों इसका यही उद्देश्य रहा। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल हमारे गुरू हैं और सभी ने हमारी मुहिम का समर्थन किया हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल खत्म होने के बाद जो बच्चे अच्छे स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें स्कूल में भेजने की व्यवस्था की जाएगी और कम पैसों में बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सकें।

उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल को यह भी आश्वस्त किया कि यदि स्लम बस्तियों में रहने वाले बच्चों के लिए 100 सेंटर भी खोलने पडेंगे तो पीछे नही हटेंगे सेंटर खोले जाएंगे। इसके साथ साथ बच्चों को निशुल्क स्टेशनरी का सामान भी वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कार्य सभी के सहयोग से पूरा होगा और अंबाला के साथ साथ प्रदेश भी शिक्षित होगा। इसके अलावा अंबाला पढाई के साथ साथ खेलों में भी कम नहीं है, विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

फरूखा खालसा स्कूल के प्रिंसिपल आज्ञापाल ने कहा कि  विकास सिंगला जी का एक प्रोजेक्ट है, जिसे पूरा करवाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो बच्चे स्लम बस्तियों में शिक्षा ग्रहण नहीं सके उन्हें हर संभव सहायता मुहैया करवाई जाएगीं। इसके अलावा  विकास सिंगला जी को उन्हें तन मन धन से सहयोग दिया जाएगा। मीटिंग में कई बातों पर विचार विमर्श किया गया है, जिसे अमल लाया जाएगा। आशा है कि कोई भी बच्चा शिक्षा के बिना नहीं रहेगा। इसका श्रेय विकास सिंगला को जाएगा।

सिख गल्र्स हाई स्कूल की प्रिंसिपल सुखजिंदर कौर ने कहा कि अंबाला में कोई भी बच्चा अशिक्षित न हो, इसके लिए सभी प्रिंसिपल के साथ मीटिंग हुई है, इसे पूरा करने का बीडा  विकास सिंगला ने उठाया हैं वह एक नया सपना है और इसे आगे बढाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को एजुकेशन के साथ साथ खेलों के प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा। अंबाला का नाम उंचा हो और नए साल, नई शुरुआत है और नया सपना है इसे साकार करने में सभी साथ हैं और इसे सफल बनाया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

1 min ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 mins ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

27 mins ago

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

58 mins ago