Categories: KanpurReligion

कानपुर – अंजुमन ज़िया-ए-नबी की जानिब से मुहब्बत और अकीदत के साथ मना जश्न-ए-ख्वाजा गरीब नवाज

आदिल अहमद/ मो0 कुमेल

कानपुर. कानपुर शहर के हीरामन पुरवा में बड़े अकीदत और मोहब्बत के साथ जश्न-ए-ख्वाजा गरीब नवाज मनाया गया। जश्न-ए-ख्वाजा गरीब नवाज के दौरान उलमाओं ने दिया मोहब्बत और इंसानियत का पैगाम और कहा कि सूफियों के दरबार में किसी तरह का भेदभाव नहीं होता। यहां गुलाब व गेंदे के फूल एक साथ चढ़ाए जाते हैं।

कहा गया कि ख्वाजा गरीब नवाज ने मोहब्बत की शमां रोशन की। इस शमां की रोशनी पूरे एशिया में फैली और साथ ही कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज हजरत मोईनुद्दीन चिश्ती ने इंसानियत, भाईचारे और मोहब्बत का पैगाम दिया।उन्होंने लोगों के एकता के सूत्र में पिरोया। अजमेर शरीफ में उनकी मजार पर विभिन्न धर्मों के लोग अकीदत के साथ पहुंचते हैं। यह बातें उलमा ने कहीं। उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज की शान बयां की और उनकी जिंदगी पर रोशनी डाली। ख्वाजा गरीब नवाज के पद चिह्नों पर चलने की कोशिश करने के लिए अंजुमन ज़िया-ए-नबी हीरामन पुरवा की जानिब जश्न-ए-ख्वाजा गरीब नवाज का आयोजन किया गया।

आयोजन में कारी मो0 नदीम, मो0 नईम (चांद बाबा), हाजी ज़िया, मो0 आफताब, मो0 शान(शालू), मो0 जहांगीर, मो0 चांद आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

5 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

6 hours ago