Categories: UP

दर्दनाक हादसा : जौनपुर-वाराणसी हाईवे पर अंतिम संस्कार कर वापस जा रही पिकअप और ट्रक में 6 की मौत, दस अन्य घायल

तारिक खान

जौनपुर। जौनपुर जनपद के वाराणसी-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलालपुर थाना क्षेत्र के लहंगपुर गांव के पास मंगलवार अहले सुबह करीब 3:30 बजे वाराणसी से अंतिम संस्कार करके लौट रहे पिकअप और ट्रक की भिड़ंत में सात लोगों की मौत हो गई है। हादसे में पिकअप सवार 10 अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए है। जिसमे छह की हालत गंभीर है। सभी को जिला अस्पताल और वाराणसी में भर्ती कराया गया है।

दुर्घटना के संबध में प्राप्त समाचारों के अनुसार सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी धनदेई देवी (उम्र 112 वर्ष) का रविवार को निधन हो गया था। खजुरा गांव निवासी दामाद लक्ष्मीशंकर तथा गांव के अन्य लोग अंतिम संस्कार के लिए शव को वाराणसी ले गए थे। अंतिम संस्कार से लौटते वक्त जौनपुर-वाराणसी सीमा पर लहंगपुर गांव के पास सुबह साढ़े तीन बजे विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक में जोरदार टक्कर हो गई।

टक्कर कितनी ज़बरदस्त थी कि हादसे में पिकअप के परखचे उड़ गए। दुर्घटना में पिकअप सवार अमर बहादुर यादव (58), रामश्रृंगार यादव (38), मुन्नीलाल यादव (38), इंद्रजीत यादव (48), कमला प्रसाद यादव (60), रामकुमार (65) सभी निवासी जलालपुर थाना सरायख्वाजा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, समर बहादुर की वाराणसी में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक अमर बहादुर और समर बहादुर सगे भाई थे।

दुर्घटना में अन्य 10 लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए है। दुर्घटना में वाहनों के टक्कर की आवाज सुन कुछ दूरी पर मौजूद फूलपुर थाना के औद्योगिक क्षेत्र चौकी पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंचे और घायलों को बाहर निकालकर पिंडरा और जौनपुर जिला अस्पताल भिजवाया। घटना की सुचना मिलने पर जलालपुर और थाना फूलपुर एसओ ने घटना स्थल का जायजा लिया और घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजवाया। दुर्घटना की सुचना पर एएसपी सिटी डॉक्टर संजय कुमार ने घटनास्थल पहुंचकर घटना और राहत की जानकारी लिया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

8 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

8 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

10 hours ago