Categories: Others States

बीकानेर में खेल-खेल में अनाज की टंकी में बैठे पांच बच्चों की दम घुटने से मौत, मचा कोहराम

आफताब फारुकी

बीकानेर।{राजस्थान के बीकानेर में दर्दनाक हादसे में पांच बच्चों की जान चली गई। घटना नापासर थाना क्षेत्र के हिमतसर गांव की है जहां रविवार को मतसर गांव में घर के आंगन में रखे अनाज की टंकी में पांच छोटे बच्चों की दम घुटनेसे मौत हो गई। मृतकों में चार लड़कियां और एक लड़का शामिल है। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया।

बताया जा रहा है कि पांचों बच्चे घर के आंगन में खेल रहे थे। खेल-खेल में वो वहां रखी अनाज की टंकी में जाकर बैठ गए। इस दौरान अचानक अनाज की टंकी का ढक्कन बंद हो गया। इससे सभी बच्चे अंदर फंस गए। घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य खेत में काम करने गए हुए थे। घर में कोई नहीं होने के कारण बच्चों के चीखने-पुकारने की आवाज कोई सुन न सका। टंकी में काफी देर तक बंद रहने से पांचों बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई।

बाद में परिवार के लोग घर लौटे तो उन्होंने बच्चों को वहां नहीं पाया। बच्चों की खोजबीन शुरू हुई तो वो सब उन्हें अनाज की टंकी में मिले। आनन-फानन में पांचों बच्चों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उनकी सांसें बंद हो चुकी थीं। एक साथ पांच छोटे बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम और सन्नाटा पसरा है। हादसे के शिकार इन सभी बच्चों की उम्र तीन वर्ष से आठ वर्ष के बीच बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि चार बच्चे सगे भाई-बहन थे जबकि एक परिवार का ही बच्चा था।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची नापासर पुलिस ने पांचों बच्चों के शवों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। रविवार होने की वजह से इनका पोस्टमॉर्टम नहीं करवाया जा सका, अब सोमवार को इनका पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा। पोस्टमॉर्टम के बाद सभी के शव परिजनों के सुपुर्द कर दिये जाएंगे।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

17 hours ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

17 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

17 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

17 hours ago