Categories: UP

खबर का हुआ असर – जिला पंचायत के भाजपा समर्थित उम्मीदवार पर आचार संहिता एवं धारा 144 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन सक्रिय नजर आ रही है । वही उम्मीदवारों द्वारा आदर्श आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है।चुनावी कार्यक्रमों में सामिल होने वाले लोग न तो मास्क का प्रयोग कर रहें है नहीं होने वाले चुनावी कार्यक्रमों का कोई अनुमति ली जा रही है।

जिला पंचायत के वार्ड नंबर 2 धर्मपुर बिशनपुर से भाजपा के समर्थित प्रत्याशी अभय नारायण गिरि द्वारा बीते 23 अप्रैल को तरकुलहा देवारा में  मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एक चुनावी सभा के दौरान 21000 रुपये देने का वीडियो वायरल हुआ था। पुलिस  वीडियो की जांच पड़ताल करते हुए भाजपा से वार्ड नंबर 2 के प्रत्याशी अभय नारायण गिरी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन एवं कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही धारा 144 का मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि भाजपा उम्मीदवार मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए खुलेआम प्रलोभन के साथ ही 21000 दिया था। रुपये देने का वीडियो इन्हीं के साथ रहने वाला एक व्यक्ति बना लिया था तथा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया। जिसके आधार पर हमने खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इस खबर के प्रकाशन और वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस जांच पड़ताल शुरू कर दिया था। इस मामलें में थाना मधुबन प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार दुबे ने भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन सहित कोविड-19 एवं धारा 144 का अनुपालन नहीं करनें का मुकदमा अपराध संख्या 181/21 दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

3 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

4 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

5 hours ago