Categories: UP

मुंबई से गौरीफंटा बॉर्डर पहुंचे 31 नेपाली नागरिक निकले कोरोना पॉजिटिव, नेपाल के स्वास्थय विभाग ने दी जानकारी

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. विश्वव्यापी कोरोना महामारी की दूसरी लहर अपनी दहशत फैलाती नजर आ रही है जिससे लगातार लोगों की मौतें भी हो रही हैं वहीं लगातार कोरोना महामारी के दौर के चलते lock-down के डर से प्रवासी मजदूर अपने घरों को लौटने लगे हैं इसी के चलते लखीमपुर खीरी जिले मैं भी प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस पहुंचने लगे हैं जिसमें नेपाली नागरिक भी शामिल है।

Demo pic

वही नेपाल के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को मुंबई से गौरीफंटा बॉर्डर पहुंचे 70 नेपाली नागरिकों की जांच के दौरान 31 नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इतनी बड़ी संख्या में बॉर्डर क्रास कर नेपाल सीमा में पहुंचे कोरोना पॉजिटिव नागरिकों के पाए जाने के बाद बॉर्डर पर हड़कंप की स्थिति है। नेपाल प्रशासन भारत से नेपाल पहुंच रहे प्रत्येक नागरिक की कोरोना जांच करने के बाद ही उसे देश की सीमा में एंट्री दे रहा है।

वहीं भारतीय सीमा में आने वाले नेपालियों की जांच करने वाला कोई नहीं है। सशस्त्र पुलिस बल कंचनपुर के एसपी वीरेंद्र बहादुर ऐर ने बताया कि स्वदेश लौटने वाले सभी नेपाली के साथ ही भारतीय नागरिकों को बार्डर पर पीसीआर जांच के बाद ही नेपाल में प्रवेश दिया जा रहा है. देखा जाये तो संक्रमण की दूसरी लहर के बाद भी अभी तक भारतीय स्वास्थ्य महकमा गौरीफंटा बॉर्डर पर कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापित नहीं कर सका है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

5 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

5 hours ago