Categories: UP

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम कल्याण एंड शैक्षिक ट्रस्ट देगा ग़रीब बच्चो को निःशुल्क शिक्षा

फुल मुहम्मद “लड्डू”

चंदौली। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम कल्याण और शैक्षिक ट्रस्ट अब गरीब बच्चो को निःशुल्क शिक्षा मुहैया करवाएगा। इसके लिए हर एक ब्लाक स्तर पर एक कमेटी का गठन कर क्षेत्र में गरीब बच्चो की सूची तैयार होगी और इसके बाद उनकी शिक्षा की समस्त व्यवस्था ट्रस्ट के माध्यम से होगी। यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में संस्था के संस्थापक एवं अध्यक्ष मो0 अफज़ल सिद्दीकी ने दिया।

विज्ञप्ति के अनुसार इस सम्बन्ध में एक बैठक चंदौली जनपद के सत्पोखरी क्षेत्र में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता सस्ता के अध्यक्ष मोहम्मद अफज़ल सिद्दीकी ने किया। उन्होंने बैठक में शामिल लोगो को संबोधित करते हुवे कहा कि समाज के लिए हमारा दायित्व है जिसकी हमें पूर्ति करना आवश्यक है। समाज के गरीब बच्चो को शिक्षा देकर देश का भविष्य उज्जवल बनाना है।

इस दौरान हुई चर्चा में खत्ताब अंसारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुवे कहा कि अक्सर गरीब बस्तियों में साफ़ सफाई और अन्य मौलिक सुविधाओं की कमी रहती है। इस प्रकार की बस्तियों में हमे काम करना चाहिए और साफ सफाई के साथ अन्य मौलिक सुविधाओं के हेतु प्रयास करना चाहिए। क्षेत्र में साफ़ सफाई के लिए हम स्वयं सेवक काम कर सकते है साथ ही हम गरीबो के घरो में जिनके राशन कार्ड नही है उनको बनवाने में मदद कर सकते है।

बैठक में ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद सलाम, महासचिव मोहम्मद रफीक। जिला कोषाध्यक्ष मो।जावेद अंसारी, ग्राम अध्यक्ष दुल्हीपुर खत्ताबअंसारी, अश्फाक अहमद,अकरम अली तथा ग्राम में संस्था के अन्य सम्मानित सदस्य मौजूद रहे। इस बैठक में संस्था को मजबूती देने के लिए नए लोगो की नियुक्ती भी की गई। जिसमें वाराणसी से मो। आतिफ़ फैजान, मो। तैयब,

एजाज अहमद को वाराणसी की जिम्मेदारी दी गयी।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

7 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

8 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

8 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

8 hours ago