Crime

अरे गजब : चलती ट्रेलर से फाईटर जेट मिराज का पहिया चुरा ले गए चोर, चालक को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

ए जावेद संग शाहीन बनारसी

डेस्क। चोरी की बहुत सारी अजीब-ओ-गरीब किस्से आपने सुने होंगे। चोर चोरी करने के लिए हर तरह के रास्ते अपनाता है। अपनाए भी क्यों न साहब, चोरी करने के लिए भी तो चोरो में कलाकारी ठूस-ठूस कर भरी होती है। ये कलाकारी कभी राह चलते किसी व्यक्ति के हाथो से छिनने के रूप में, दुकानों में घुस कर चोरी करने के या तो अधिया रात को किसी के घर के ऊपर बहुते लम्बी सीड़ी लगाकर चोरी करते हुए सामने आती है। मगर चोरी की ये कलाकारी जो अब हम आपको बताने जा रहे है, ऐसे किस्से और चोरी की कलाकारी न आपने सुनी होगी और न देखी होगी।

चोरी का ये मामला लखनऊ के बीकेटी में मध्य वायु कमान के स्टेशन का है। जहाँ पर एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब दो बजे सेना से संबंद्घ ट्रेलर आरजे01जीए3338 टायर लोड कर निकला था। ट्रेलर चालक हेम सिंह रावत जो कि मायापुर अजमेर का रहने वाला है। हेम सिंह रावत के मुताबिक, वह शहीद पथ के रास्ते कानपुर की तरफ निकल रहा था। चालाक का कहना है कि शहीद पथ पर ही एसआर होटल के पास जाम लगा हुआ था।

हेम सिंह रावत का कहना है कि जाम के बीच ट्रेलर के पीछे चल रही काले रंग की स्कार्पियो से 2 लोग उतरे और दोनों ने रस्सा काटकर एक टायर उतार लिया। चालाक ने कहा कि वह जाम के कारण गाडी किनारे न लगा सका, जिससे वो दोनों चोर अपनी स्कॉर्पियो में सवार होकर वहां से निकल लिए। ट्रेलर चालाक हेम सिंह ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर दी। सुचना मिलते ही एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को कब्जे में ले लिया। मौके पर पहुंची पीआरवी ने उसे गाड़ी सहित आशियाना थाने लेकर गई। जहां पूरी जानकारी प्रभारी निरीक्षक धीरज कुमार शुक्ला को दी गई। वहीं चालक को भी हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

बताते चले कि पहिया मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था। जहाँ चोरों ने रास्ते में ट्रेलर का रस्सा काटकर वारदात को अंजाम दिया है। इस मामले में आशियाना थाने में ट्रेलर चालक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस भी अपने स्तर से जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक शहीद पथ के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस ने तत्काल चालक हेम सिंह रावत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पड़ताल शुरू कर दी गई है लेकिन कोई सुराग अभी हाथ नहीं लगा है।

आशियाना प्रभारी निरीक्षक धीरज कुमार शुक्ला के मुताबिक शहीद पथ के आस-पास के सभी मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। वहीं पुलिस बीकेटी के एयरफोर्स स्टेशन से लेकर वारदात होने के बीच के सभी जगह सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी है। इसके अलावा आस-पास के रास्ते पर भी पुलिस की निगरानी शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार, चालक हेम सिंह रावत की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया मगर इसकी जानकारी एयरफोर्स सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को भी दी गई है और ट्रेलर पर बचे हुए चार टायर लेकर जब हेम सिंह रावत जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा तो एयरफोर्स के सुरक्षाकर्मियों ने उसे तत्काल हिरासत मे ले लिया।

उसके ट्रेलर से फाइटर प्लेन के स्पेयर्स का ट्रांसपोर्टेशन का काम होता है। सेना को आशंका है कि किसी दुश्मन की साजिश के तहत टायर चोरी हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक गाड़ी हेम सिंह रावत की खुद की है। वह कई वर्षों से सेना से संबंद्घ है। एयरफोर्स स्टेशन व सेना के बेस कैंप के संवेदनशील परिसरों में उसकी पहुंच रहती है। जिसका टायर की प्लेन के अतिरिक्त कहीं उपयोगिता नहीं है। उसका इस तरह चोरी होना संदेह के घेरे में आता है। चालक हेम सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। वही सेना जांच में भी जुटी है।

pnn24.in

Recent Posts

फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग के आरोपी ने पुलिस अभिरक्षा में किया सुसाइड

तारिक़ खान डेस्क: सलमान ख़ान के घर पर फायरिंग मामले में एक अभियुक्त ने बुधवार…

13 mins ago

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

22 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

1 day ago