Kanpur

सराहनीय कदम : नगर निगम द्वारा यातायात पुलिस को दी गई हाई विजिबिलिटी जैकेट

समीर मिश्रा

कानपुर। सर्दी में जब मौसम कोहरा और धुंध से भरा होता है ऐसे में पुलिस कठिन ड्यूटी और भी कठिन हो जाती है क्योंकि विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है। सबसे ज्यादा परेशानी यातायात पुलिस को होती है। इस परेशानी को समझते हुए नगर निगम द्वारा पुलिस को हाई विजिबिलिटी जैकेट सुपुर्द की गई है।

बताते चले कि शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम में महापौर श्रीमती प्रमिला पाण्डेय ने नगर निगम द्वारा दी गई 1000 जैकेट पुलिस आयुक्त असीम अरुण को सौंपी। यह हाई विजिबिलिटी जैकेट जिसमें रेडियम आदि का इस्तेमाल किया गया है जो जरा सी लाइट पड़ने पर चमकती है। यातायात पुलिस द्वारा इसे पहनकर ड्यूटी की जायगी जिससे कोहरे और धुंध में भी जरा सी लाइट पड़ने पर चमकेगी। इससे पुलिस के साथ होने वाले हादसो की भी संभावना कम होगी। लोगों को भी आगे पुलिस के खड़े होने और चौराहा होने का एहसास रहेगा।

इस दौरान बीबीजीटीएस मूर्ती, पुलिस उपायुक्त पश्चिम, शिवाजी शुक्ला अपर पुलिस उपायुक्त महिला अपराध, मृगांक शेखर पाठक सहायक पुलिस आयुक्त छावनी, निशांक शर्मा सहायक पुलिस आयुक्त सीसामऊ, सुरेन्द्र यादव सहायक पुलिस आयुक्त यातायात आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

1 hour ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

2 hours ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

2 hours ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

2 hours ago