UP

69 हज़ार शिक्षक भर्ती हेतु प्रदर्शनकारियों पर बरसी थी कल लाठियाँ, गर्म हुई सियासत, आज मिले अभ्यार्थी अखिलेश यादव से, मुलाकात के बाद कहा 2022 में करेगे हम सब सपा का समर्थन

आफताब फारुकी

लखनऊ। बेसिक के 69 हजार शिक्षक भर्ती में 22 हजार रिक्त सीटों को जोड़कर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर पांच माह से निशातगंज स्थित एससीईआरटी पर आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों को कल शनिवार देर शाम 1090 चौराहे से मुख्यमंत्री आवास तक कैंडल मार्च निकालने के दरमियान हुई लाठी चार्ज पर अब सियासत गर्म हो गई है। रोज़गार मांग रहे इन अभ्यर्थियों ने कल 1090 चौराहे से सीएम आवास तक कैडल मार्च निकाला था। मगर रास्ते में ही पुलिस ने इनको लाठियों से पीट कर खदेड़ लिया था।

पुलिस द्वारा इन बेरोजगारों पर हुई भारी लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी युवक और युवतियों को चोट आई है। लोहिया पथ पर लाठियों से पीटे गए इन प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों में छह से अधिक को चोटें आईं हैं। इस दरमियान पुलिस ने महिला और पुरुष में कोई फर्क नही किया ऐसा प्रदर्शनकारियों का आरोप है। कई महिलाओं ने भी खुद के ऊपर लाठियां पड़ने की बात कही है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि वे अपनी मांगों को लेकर कई बार डालीबाग स्थित मंत्री आवास पर बेसिक शिक्षामंत्री से मिलने गए और उनसे मुलाकात न होने पर वहां भी प्रदर्शन व नारेबाजी किया। इसी तरह इनका आंदोलन लगातार चल रहा है। इसी क्रम में शनिवार शाम अभ्यर्थियों ने कैंडल मार्च निकाला। इससे पहले शनिवार दोपहर अभ्यर्थियों ने हजरतगंज स्थित भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। वहां से पुलिस इन्हें ईको गार्डन छोड़ आई।

आज इस लाठीचार्ज ने सियासी रूप ले लिया है। सियासत इस मामले में गर्म हो रही है। इसी कड़ी में आज अभ्यर्थियों ने पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात किया। इस मुलाकात में सूत्र बताते है कि अभ्यर्थियों से अखिलेश यादव ने अपनी सरकार आने पर उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है। वही प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है कि वह 2022 के चुनावों में अखिलेश यादव के सपा का समर्थन करेगे। अखिलेश यादव से मिलने पहुचे प्रदर्शनकारियों में कल की लाठीचार्ज में घायल हुआ एक युवक भी था जो ठीक से चल नही पा रहा था। अभ्यर्थियों का आरोप है कि उसको पुलिस की लाठियों से गंभीर चोट आई है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

9 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

10 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

10 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

10 hours ago