National

कमल छोड़ योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने किया सायकल की सवारी, सपा के दावो से मचा सियासी भूचाल

आदिल अहमद संग शाहीन बनारसी

चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद सियासी हलचलें और भी तेज हो गईं हैं। यूपी की 403 विधानसभा, उत्तराखंड की 70, मणिपुर की 60, पंजाब की 117 और गोवा की 40 सीटों को जीतने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राजनीतिक बयानबाजी से नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे। चुनावी वादों की भी बौछार होने लगी है। इसी दरमियान उत्तर प्रदेश में सियासी भूचाल आ गया है।

भाजपा सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्या ने अपने मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफ़ा ट्वीट भी किया है। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्या की अखिलेश के साथ तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद अपने इस्तीफे के महज़ आधे घंटे बाद ही स्वामी प्रसाद मौर्या के सपा में शामिल होने की जानकारी खुद अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से प्रदान किया अहि। इसे लेकर सियासी भूचाल सा मच गया है कि अकेले स्वामी प्रसाद मौर्या ही नही बल्कि भाजपा के अन्य सात विधायक भी सपा के संपर्क में है और इन विधायकों के इस्तीफे की भी चर्चा है। इन विधायकों में रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर, बृजेश प्रजापति, ममतेश शाक्य, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य और नीरज मौर्य शामिल हैं। रोशन लाल वर्मा ही स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन गए थे। उन्होंने कहा था कि जहा स्वामी प्रसाद मौर्या है वही मैं हु।

उनके इस बयान के बाद कयास लगाया जा रहा है कि रोशन लाल वर्मा भी जल्द सपा में शामिल हो जायेगा। इसी दरमियान सपा के तरफ से दावा किया जा रहा है कि भाजपा के एक दो नही बल्कि 40 विधायक सपा के संपर्क में है और वह सपा ज्वाइन कर सकते है। सपा के इन दावो के बाद सियासी हडकंप तेज़ हो गया है। वैसे भी स्वामी प्रसाद मौर्या के रूप में भाजपा को एक तगड़ा झटका लगा है। वही 7 अन्य विधायको के भी इस्तीफे की संभावना सामने आने के बाद हडकंप तो मचा ही हुआ है। एक तरफ जहा सपा खेमे में ख़ामोशी दिखाई दे रही है, वही भाजपा के खेमे में हडकंप जैसा समझ आ रहा है।

वही इन सबके बीच समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कल सोमवार को कहा था कि लाल टोपी से भाजपा के तमाम नेता परेशान हो गए हैं। लाल टोपी खतरे की निशानी है। यह व्यवस्था परिवर्तन में अहम योगदान देगी। पार्टी कार्यालय पहुंचे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि लाल टोपी यूपी के लिए रेड अलर्ट है। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक बड़े नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी की लाल टोपी खतरनाक है और लाल टोपी से वे लोग परेशान हो गए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

22 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

22 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

23 hours ago