Entertainment

फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से सम्बन्धित 7 करोड़ के तोहफे और संपत्ति किया ईडी ने जब्त, रेनबैक्सी को 200 करोड़ का चुना लगाने का आरोपी “महाठग” सुकेश चंद्रशेखर ने दिए थे अभिनेत्री को करोडो का तोहफा

ए0 जावेद

डेस्क: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज के आवास पर आज ईडी द्वारा छापेमारी का समाचार निकल कर सुबह सामने आया। साफ़ होती स्थिति के दरमियान जानकारी हासिल हो रही है कि ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ की संपत्ति और तोहफे ज़ब्त कर लिए है। जैकलीन के इन तोहफों के सम्बन्ध जेल में बंद “महाठग” सुकेश चंद्रशेखर से बताये जा रहे है। बताया जा रहा है कि जैकलीन को ये गिफ्ट जेल में बंद ‘महाठग’ सुकेश चंद्रशेखर ने भेजे थे।

जानकारी मिल रही है कि ईडी ने जैकलीन की 7.12 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। सुकेश चंद्रशेखर पर रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व प्रमोटर्स को 200 करोड़ का चूना लगाने का आरोप है। ईडी का आरोप है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को इन्हीं धोखाधड़ी के 200 करोड़ में से 5.71 करोड़ के गिफ्ट भेजे थे। एजेंसी का यह भी आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कुछ सदस्यों को भी 1.72 लाख डॉलर और 26,740 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दिए थे। इस मामले में फर्नांडीज से कई बार पूछताछ की जा चुकी है।

बताते चले कि डांसर-अभिनेत्री नोरा फातेही का नाम भी इस मामले में आ चुका है और वो भी ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं। ‘महाठग’ सुकेश चंद्रशेखर कई मामलों में ईडी के निशाने पर है। उसने उद्योग जगत से लेकर फिल्म जगत के कई लोगों से जबरन उगाही की है। ईडी की एक चार्जशीट के मुताबिक, एक कथित सहयोगी ने उसे एक उद्योगपति के रूप में ‘पेश’ किया ताकि वह विभिन्न महिला मॉडलों और अभिनेत्रियों के संपर्क में रह सके और वह उनमें से कुछ को 2018 में तिहाड़ जेल के अंदर उससे मिलाने के लिए ले गई थी। सुकेश चंद्रशेखर ने कई अभिनेत्रियों और मॉडलों पर 2015 से अब तक 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

ईडी की जांच से पता चला है कि सुकेश हवाला के जरिए केरल में बड़ी रकम भेजता था और बाद में केरल में कुछ लोगों द्वारा आलीशान सामानों के लिए भुगतान किया जाता था। इस साल की शुरुआत में सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन फर्नांडीज़ की कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं, आरोप हैं कि दोनों एक-दूसरे के करीब थे। इस साल जनवरी में नई तस्वीर वायरल होने के बाद जैकलीन ने मीडिया से ऐसी तस्वीरें छापने या प्रसारित न करने का अनुरोध किया था। जिससे उनकी निजता भंग होती है। उस वक्त कुछ दिनों पहले ही उनकी मां को हार्ट अटैक आया था। ऐसे में तस्वीरें वायरल होने पर फर्नांडीज ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वह मुश्किल दौर से गुजर रही हैं और लोगों को अपने लिए लक्ष्मण रेखा खींचकर रखनी चाहिए।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

12 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

13 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

13 hours ago