Sports

वाराणसी के पास गोपीगंज के रहने वाले इस पहलवान ने मचाया WWE में तहलका, जिसको देख भागा रिंग से “द मिज़”, “रे मिस्टीरियो” और उनका बेटा “डॉमिनिक मिस्टीरियो” एक ही हाथ में चाटने लगे धुल

शाहीन बनारसी

डेस्क: वाराणसी के निकट गोपीगंज के मूल रूप से रहने वाले एक पहलवान ने WWE की दुनिया में कोहराम मचा रखा है। “वीर महान” नाम से रिंग में उतरे गोपीगंज के मूल निवासी रेसलर रिंकू सिंह ने WWE ROW में अपने जलवे से दिखा दिया कि ये भारतीय पहलवान लम्बी पारी खेलने के लिए रिंग में आया है। चल रही फाइट के समापन के तुरंत बाद रिंग में आये वीर महान को देख कर खुद को बहुत ही तेज़ और पॉवरफुल समझने वाला पहलवान “द मिज़” रिंग छोड़ कर भाग खड़ा हुआ और उसकी हिम्मत नही हुई कि एक मिनट भी रिंग में रुके। इसके बाद वीर महान ने “रे मिस्टीरियो” और उनका बेटा “डॉमिनिक मिस्टीरियो” को एक ही हाथ में धराशाही कर डाला।

वीर महान नाम के इस इस रेस्लर ने रॉ में डेब्यू के साथ रिंग में ऐसी तबाही मचाई की, स्टेडियम में हंगामा मच गया। वीर महान ने इशारा कर दिया है कि वह WWE में बड़ी और सफल पारी खेलने के लिए आ रहे हैं। वैसे भी रॉ का हिस्सा बनना पहलवानों का सपना होता है। वीर महान का एक वीडियो डब्ल्यूडब्ल्यूई की ऑफिशल वेबसाइट और ट्वीटर पर लोड किया है। जिसमें वह रिंग में तबाही मचाते नजर आ रहे हैं। उनके इस गुस्से का शिकार हुए रेस्लर रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो।

33 वर्षीय वीर महान का असली नाम रिंकू सिंह हैं और वह उत्तर प्रदेश के वाराणसी से निकट पड़ने वाले गोपीगंज के रहने वाले है। वीर 6 फुट 4 इंच के है और इनका वजन 275 पाउंड यानी लगभग 125 किलो है। बता दें कि, उन्होंने WWE में काफी फाइट किया है लेकिन उन्हें वहां ज्यादा सफलता हासिल नहीं हुई। वीर अमेरिका में रहते है और WWE में आने से पहले वह एक प्रोफशनल बेसबॉल प्लेयर थे। लंबी कोशिशों के बाद वीर महान और दिनेश पटेल को Pittsburgh Pirates organization ने साइन किया। WWE में वीर महान ने साल 2018 में एंट्री की थी। मगर बहुत सफलता हासिल नही किया था। मगर अब इस रेसलर ने WWE की दुनिया में ज़ाहिर कर दिया है कि वह एक लम्बी और सफल पारी खेलने के लिए तैयार है।

WWE द्वारा पोस्ट इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो रिंग में हैं। डॉमिनिक मिस्टीरियो अपना मैच “द मिज़” से हार चुके हैं, और द मिज़ उसका सेलिब्रेशन कर रहे है। उसी समय वीर महान का म्यूजिक बजता है और उनकी एंट्री हो जाती है। वीर महान को देख कर द मिज़ रिंग से कूद कर खुद की पिटाई से बच कर भाग खड़े होते है। वीर महान रिंग में आते हैं और वह बाप-बेटा पर हल्ला बोल देते हैं। वह लगातार दांव लगाते हैं और उनकी बुरी तरह पिटाई कर चित्त कर देते हैं। इस तरह वीर महान अपना सिक्का जमाते हैं।

वैसे भी इस हफ्ते वीर महान और रे मिस्टीरियो के बीट मुकाबला होना है। इस तरह इस मुकाबले पर सबकी नजर रहेगी।  वीर महान का लुक भी चर्चा का विषय बना हुआ है। वह खतरनाक अंदाज में हैं। माथे पर तिलक है और काले रंग की ड्रेस है जबकि पीले रंग के जूते पहने हुए हैं। इस तरह WWE के रिंग में वीर महान ने अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज करवा दी है, देखना है कि वह इस पारी को कितना लंबा ले जा पाते हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

10 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

10 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

11 hours ago