Varanasi

अग्निपथ योजना: चंदौली में हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे युवको ने पुलिस की प्राइवेट जीप को लगाई आग, जमकर किया पथराव और तोड़फोड़

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी के पडोसी जनपद चंदौली में अग्निपथ योजना के मुखालिफ युवाओं ने उग्र प्रदर्शन किया। जिसमे पुलिस की एक जीप में आग लगा कर उसको नाले में पलट दिया गया। इस दरमियान शनिवार को कुछमन रेलवे स्टेशन पर भी उपद्रव हुआ था। इसी क्रम में आज रविवार सुबह अग्निपथ योजना के मुखालिफ युवाओं ने उग्र प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दरमियान अलीनगर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव में पुलिस की प्राइवेट जीप में आग लगा दी। उसके बाद जीप को नाले में गिरा दिया। वहीं सरकारी वाहनों पर पथराव कर तोड़फोड़ की।

मिली जानकारी के अनुसार अलीनगर थाना अध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह हमराहियों के साथ रविवार सुबह पेट्रोलिंग पर निकले थे। इसी दौरान मुस्तफापुर गांव के समीप 20 से 25 की संख्या में युवा एकत्रित थे। एसओ अभी उन युवाओं से पूछताछ कर ही रहे थे कि सिपाहियों ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे आक्रोशित युवाओं ने जमकर बवाल काटा। पुलिस की प्राइवेट जीप में आग लगा दी। थोड़ी देर बाद भारी संख्या में मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी उपद्रवियों को खदेड़ा। वहीं तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आईजी के सत्यनारायण, एसपी अंकुर अग्रवाल, एडिशनल एसपी चिरंजीवी मुखर्जी, सीओ अनिल राय, एस ओ सत्येंद्र विक्रम सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

इसके साथ ही पथराव कर अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ की।  किसी प्रकार पुलिसकर्मियों ने घरों में घुसकर जान बचाई और कंट्रोल को सूचना दी। इस दौरान अफरातफरी का माहौल बना रहा। घटना की जानकारी मिलते ही पूरे जिले में खलबली मच गई। पुलिस-प्रशासन के अफसर चौकन्ना हो गए। उग्रता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सुरक्षा के लिए मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने घरों में घुसकर अपनी जान बचाई। सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची तो उपद्रव कर रही युवाओं की भीड़ फरार हो गई। इस दरमियान पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया है। इस घटना के बाद अब पीडीडीयू जंक्शन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

21 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

21 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

23 hours ago