Ballia

डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर हुआ श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। मानवता के उपासक, प्रखर राष्ट्रवादी विचारक, महान शिक्षाविद भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस पर भाजपा के कैम्प कार्यालय पर गुरुवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आमंत्रित सदस्य जिला कार्य समिति भाजपा देवेन्द्र गुप्त ने कहा कि डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी व्यक्ति नहीं विचार थे।

डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है। राष्ट्रवाद की अलख जगाने वाले मुखर्जी ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने नेहरू की तुष्टीकरण की नीति का विरोध किया। परिणाम स्वरूप परमिट राज खत्म हुआ। वही अमरनाथ सिंह ने कहा कि डाक्टर मुखर्जी ने मां भारती की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित किया। देश हित में अनेक कार्य किए, जिन्हें भुलाना संभव नहीं है।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करने का काम केंद्र की मोदी सरकार कर रही है। इस मौके पर सहती राजभर, मुन्ना, खड़क बहादुर सिंह, सत्यदीप पासवान, शम्भू गोंड़, बाउल प्रधान, रामानन्द वर्मा, श्रीनारायण राजभर, विनोद आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

4 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

4 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

1 day ago