UP

ग्रामीणों ने आबादी देने के नाम पर लेखपाल के द्वारा वसूली करने पर तहसील पहुंचकर किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंप किया कार्यवाही की मांग

फारुख हुसैन

पलियाकलां(खीरी)। लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील की ग्राम पंचायत गजरौरा  निवासी ग्रामीण भारी संख्या में एकत्र होकर मंगलवार को तहसील पहुंचे, जहां पर उन्होंने आबादी के नाम पर लेखपाल के द्वारा वसूली करने को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील परिसर में जमकर प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्होंने एक ज्ञापन नायब तहसीलदार प्रज्ञा अग्निहोत्री को सौंप कर कार्यवाही की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से ही ग्रामीणों ने वर्तमान ग्राम प्रधान दिनेश व क्षेत्रीय लेखपाल अरविंद कुमार पर वसूली जैसा गंभीर आरोप लगाया है। आरोप लगाते हुए कहा गया है कि उक्त लोगों ने ग्राम सभा की भूमि में बिना खुली बैठक किए हुए वर्तमान सभासदों द्वारा हस्ताक्षर करवा लिए गए। साथ ही ग्राम सभा से बाहरी व्यक्तियों तथा अपात्र व्यक्तियों के नाम गुप्त पट्टा प्रस्ताव में डाल दिए गए। जिस पर क्षेत्रीय लेखपाल की रिपोर्ट लगा अपने पास रख लिया गया।

ग्राम के कुछ दबंग व्यक्तियों द्वारा नवीन परती की भूमि में अवैध रूप से प्लाटिंग कर बिक्री की जा रही है। जब ग्राम सभा के लोगों द्वारा इसे रोकने की कोशिश की गई तो क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा कहा गया यह भूमि नवीन परती में नहीं है और वहां से सबको भगा दिया। उक्त प्लाटिग की जा रही भूमि में क्षेत्रीय लेखपाल अरविन्द कुमार व वर्तमान ग्राम प्रधान दिनेश निज हित हेतु कार्य कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्रीय लेखपाल अरविंद कुमार द्वारा आबादी देने के नाम पर प्रति व्यक्ति से 2000 रूपए कई व्यक्तियों से लिए गए हैं। किंतु अभी तक न तो आबादी ही मिली है और न ही रूपए वापस किए गए हैं। वही ग्राम सभा में नरेगा कार्य में धांधली की जाती है। जिसका विरोध करने पर उक्त विपक्षी गण मारपीट पर उतारू हो जाते हैं।

सभी ग्रामीणों ने गुहार लगाई है कि उक्त लेखपाल वह प्रधान दिनेश के द्वारा जो अवैध कार्य किए जा रहे हैं उसकी जांच कर विधिक कार्यवाही कर क्षेत्रीय लेखपाल को हटया जाए। इस दौरान दुष्यंत कुमार, सोलन, विजयपाल, अमरकेश, उमा देवी, पवन, रामप्रसाद, सत्येंद्र, विनोद कुमार, बिंद्रा, अनु देवी, शम्मी देवी, जग्गा प्रसाद, विमला देवी, अनीता, चंपा देवी, मालती देवी, रीता देवी, गीता, रामरति, शीला देवी, लक्ष्मी देवी, लालमति, लालती देवी, जसपाल सिंह, अरविंद गुप्ता व मंसाराम सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

8 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

9 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

9 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

9 hours ago