National

नुपुर शर्मा केस: सुप्रीम कोर्ट ने दिया नुपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी दर्ज ऍफ़आईआर में गिरफ़्तारी पर लगाई रोक

आफताब फारुकी

नई दिल्‍ली : नूपुर मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने सुनवाई हुई। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को बड़ी राहत दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्‍ता  सभी ऍफ़आईआर में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया है। कोर्ट ने कहा कि फिलहाल किसी भी मामले में कोई दंडात्मक कार्यवाही नहीं होगी। हमारी चिंता ये है कि नुपुर को वैकल्पिक कानूनी उपाय करने का मौका मिले।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर की याचिका पर दिल्‍ली पुलिस, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना आदि को नोटिस जारी कर 10 अगस्‍त तक जवाब मांगा है। भविष्य में अगर उनके बयान (पैगम्बर) को लेकर दिए गए बयान को लेकर कोई नई ऍफ़आईआर दर्ज होती है तो भी नूपुर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होगी।

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर अपने बयानों को लेकर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। उन्होंने सर्वोच्च आदालत से अपने खिलाफ दर्ज नौ एफआईआर में गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी। आज सुनवाई के दौरान नूपुर की ओर से पेश हुए वकील मनिंदर सिंह ने कहा, “नुपुर की जान को गंभीर खतरा है। अभी खबर मिली है कोई जान से मारने के लिए पाकिस्तान से आया है, जो पकड़ा गया है। पटना में पकड़े गए लोगों के वाटसएप में नूपुर का पता मिला।” इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने पूछा कि ये जानकारी आपको अर्जी दाखिल करने के बाद मिली? तो मनिंदर ने कहा, “ये अभी पता चला है। नुपुर सभी कोर्ट में नहीं जा सकती।  उसकी जान को खतरा बढ़ता जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

2 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

3 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

7 hours ago