नुपुर शर्मा केस: सुप्रीम कोर्ट ने दिया नुपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी दर्ज ऍफ़आईआर में गिरफ़्तारी पर लगाई रोक

आफताब फारुकी

नई दिल्‍ली : नूपुर मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच ने सुनवाई हुई। इस सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को बड़ी राहत दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्‍ता  सभी ऍफ़आईआर में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया है। कोर्ट ने कहा कि फिलहाल किसी भी मामले में कोई दंडात्मक कार्यवाही नहीं होगी। हमारी चिंता ये है कि नुपुर को वैकल्पिक कानूनी उपाय करने का मौका मिले।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर की याचिका पर दिल्‍ली पुलिस, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना आदि को नोटिस जारी कर 10 अगस्‍त तक जवाब मांगा है। भविष्य में अगर उनके बयान (पैगम्बर) को लेकर दिए गए बयान को लेकर कोई नई ऍफ़आईआर दर्ज होती है तो भी नूपुर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होगी।

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर अपने बयानों को लेकर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। उन्होंने सर्वोच्च आदालत से अपने खिलाफ दर्ज नौ एफआईआर में गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी। आज सुनवाई के दौरान नूपुर की ओर से पेश हुए वकील मनिंदर सिंह ने कहा, “नुपुर की जान को गंभीर खतरा है। अभी खबर मिली है कोई जान से मारने के लिए पाकिस्तान से आया है, जो पकड़ा गया है। पटना में पकड़े गए लोगों के वाटसएप में नूपुर का पता मिला।” इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने पूछा कि ये जानकारी आपको अर्जी दाखिल करने के बाद मिली? तो मनिंदर ने कहा, “ये अभी पता चला है। नुपुर सभी कोर्ट में नहीं जा सकती।  उसकी जान को खतरा बढ़ता जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *