Others States

हरियाणा के खनन माफियाओं की दबंगई, अवैध खनन रोकने गए थे डीएसपी सुरेन्द्र, चढ़ा दिया उन पर डम्फर, मौके पर ही हुई मौत

तारिक़ खान

हरियाणा के गुरुग्राम से सटे नुह जनपद में खनन माफियाओ का आतंक अब अपनी इन्तहा को पार करता जा रहा है। खनन माफियाओं के आतंक की हद आज तब पार हो गई जब अवैध खनन रोकने गए डीएसपी सुरेन्द्र पर पत्थरो से भरा हुआ डम्फर ड्राईवर के द्वारा चढ़ा दिया गया। डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई की मौके पर ही मौत हो गई है। बताते चले कि तावडू उपमंडल के अरावली क्षेत्र की पहाड़ियों में भारी मात्रा में खनन माफिया अवैध खनन में लगे हैं।

दरअसल, एक सूचना के आधार पर डीएसपी सुरेंद्र खनन रोकने के लिए गए थे। इस दरमियान जब अवैध पत्थर से भरे एक ट्रक को उन्होंने रोकने की कोशिश की तो डंपर ड्राइवर ने उनके ऊपर ही डंपर चढ़ा दिया। घटनास्थल पर नूंह के एसपी और आईजी मौजूद हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना गुरुग्राम से सटे नूंह जिला के तावडू थाना क्षेत्र के गांव पचगांव की है। गांव से सटी अरावली पहाड़ी पर अवैध रूप से खनन किए जाने की सूचना डीएसपी (तावडू) सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को मिली थी, जिसके बाद मंगलवार सुबह 11 बजे वह अपनी टीम के साथ पहुंचे।

पुलिस टीम को देख पहाड़ी के पास खड़े डंपर लेकर उनके चालक और खनन में लगे लोग भागने लगे। वाहन रोकने के लिए डीएसपी आगे आए तो डंपर चालक ने उनके ऊपर वाहन चढ़ा दिया और भाग गया। टायर के नीचे आने से डीएसपी की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी (नूंह) वरुण सिंगला मौके पर पहुंचे। डीएसपी मूल रूप से हिसार के रहने वाले थे। इस दर्दनाक हादसे में डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के बाद खनन माफिया मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी नूंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल व एसडीएम व तहसीलदार तावडू घटनास्थल पर पहुंच गए है। आरोपियों की तलाशी के लिए पुलिस द्वारा गांव व अरावली पहाड़ में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। आईजी दक्षिण रेंज के अलावा पुलिस महकमे के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

11 mins ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

43 mins ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

55 mins ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

1 hour ago