Religion

पलिया नगर से सैकड़ों की तायदात में महाकाल की फौज हुई हरिद्वार रवाना, जगह-जगह हुआ कावड़ियों का जोरदार स्वागत

फारुख हुसैन

खीरी(पलिया): लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रावण मास के अवसर पर पलिया से महाकाल की फौज करेगी मौज की पंचम डाक कांवड़ गाजे बाजे व डीजे की धुन पर रवाना हुई। भोले भक्त थिरकते हुए हरिद्वार के लिए रवाना हुए हैं।

हरिद्वार से जल भरकर दो अगस्त को महाकालेश्वर मंदिर पलिया में जलाभिषेक करेगें। भारी संख्या में भीड़ के हुजूम ने डाक कांवड़ को रवाना किया है। महाकाल की फौज करेगी मौज के 90 सदस्य पंचम डाक कावड़ लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए। डाक कावड़ में मौजूद सदस्य सबसे पहले पांडे बाबा स्थित महाकालेश्वर मंदिर पर पहुंचे और भगवान शिव को माथा टेका।

इसके बाद सभी सदस्य मठिया मंदिर पर पहुंचे और बालाजी के दर्शन के बाद नगर पालिका व मालगोदाम रोड होते हुए स्टेशन चौराहे पर पहुंचे जहां पहले से बड़ी संख्या में मौजूद शहर वासियों ने सभी कांवड़ियों का तिलक वंदन कर उन्हें हरिद्वार के लिए रवाना किया। दो अगस्त को डाक कावड़ हरिद्वार से वापस पलिया पहुंचेगी। कावड़ में मौजूद सभी कांवड़ियां पाण्डेय बाबा मंदिर परिसर में स्थित महाकालेश्वर मंदिर में पहुंचकर हरिद्वार से भर कर लाए गंगा जल से भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे।

Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

22 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

23 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago