Varanasi

वीडीए से है बारीक वाली यारी, सील है आदमपुर जोन की बिल्डिंग और सपा नेता के संरक्षण में निर्माण है जारी

ईदुल अमीन/अनुराग पाण्डेय

वाराणसी: वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष ईशा दोहन का लगातार प्रयास रहता है कि प्राधिकरण के कार्यशैली पर कोई सवाल न उठा सके। मगर हालत ऐसी है कि उनके अधिनस्त है कि खुद की कार्यशैली न बदलने की कसम लगता है खा रखा है। एक तरफ कार्यशैली सही रहे उसके लिए प्राधिकरण में बार बार स्थानान्तरण मेल भी चला रहा है। मगर नतीजा कोई ख़ास निकल कर सामने आ रहा है।

मामला आदमपुर ज़ोन के जुगल टोला का है। जहा राजेंद्र बरनवाल के पुत्र राज कुमार के द्वारा जुगल टोला में भवन संख्या 22/38 का अवैध निर्माण हो रहा था। बताया जाता है कि पूर्व के प्राधिकरण के कर्मचारियों द्वारा इस अवैध निर्माण को संरक्षण दिया गया था। मगर समय बदला और दिनांक 25 जून को वाराणसी विकास प्राधिकरण के द्वारा इस अवैध निर्माण को सील कर दिया गया। खुद को सत्ता पक्ष के करीबी का करीबी होने का दावा करने वाला भवन स्वामी और बिल्डर द्वारा भवन सील होने के बाद शुरू हुआ सेटिंग गेटिंग का खेल अपने कमाल को आखिर कर ही गया।

भवन सील होने के बाद एक दिन काम रुका फिर आता है सोमवार। सूत्रों द्वारा बताया जाता है कि सोमवार को विकास प्राधिकरण के स्थानीय कर्मचारियों और भवन स्वामी की एक गोपनीय बैठक होती है। बैठक की मध्यस्थ एक स्थानीय खुद को सपा नेता बताने वाले के द्वारा होती है। फिर क्या साहब, भवन है सील और काम है जारी। इसको कहते है ज़बरदस्त यारी। सील भवन पर काम धड़ल्ले से चल रहा है। स्थानीय पुलिस शांति व्यवस्था देखे या फिर प्राधिकरण के द्वारा सील भवनों को बैठ कर अगोरे। जिस दिन भवन सील हुआ था उस दिन निर्माण स्थल पर लगभग 40 बोरी सीमेंट थी जो खत्म हो चुकी है।

दुनिया की नजरो से बचाने के लिए पुरे भवन पर तिरपाल डाल दिया गया है। जिससे किसी को पता न चल सके कि भवन सील है। तिरपाल के अन्दर जमकर अवैध निर्माण कार्य हो रहा है। स्थानीय दावो को माने तो प्राधिकरण के सेटिंग में थोडा मेहनत लगी है। एक सूत्र ने तो दावा किया कि जेई साहब को तकिया अच्छी और मुलायम मिली है।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

17 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

18 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

18 hours ago