Ballia

सांसद ने किया वृक्षारोपण, कहा वृक्ष से जुड़ा है जीवन

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। आजादी के अमृत महोत्सव में चल रहे वृक्षारोपण अभियान के तहत बिल्थरारोड में मंगलवार को करीब 1।62 लाख पौधा रोपण किया गया। इसी कड़ी में ग्राम कुशहा भाड़ के प्राथमिक विद्यालय परिसर व देवेन्द्र पीजी कालेज प्रांगण में सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने पौधरोपण किया। इस दौरान सांसद ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण बहुत ही जरूरी है। हम अच्छे वातावरण की उम्मीद तो करते हैं लेकिन अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझते है।

उन्होंने कहा की प्रत्येक नागरिक अपनी जिम्मेदारी को समझें और एक पेड़ अवश्य लगाए क्योकि वृक्ष सीधे-सीधे मानव जीवन को प्रभावित करते है। मौके पर उपस्थित ग्रामीण महिलाओं ने सांसद को अपनी समस्याओं के साथ ही आवश्यकताओं से अवगत कराया और घर बनाने के लिए आवास, श्रमिक कार्ड, पेंशन एव गंभीर बीमारियों के स्वास्थ्य उपचार हेतु आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाने की मांग की।

इस अवसर पर पूर्व विधायक गोरख पासवान, ब्लॉक प्रमुख आलोक कुमार सिंह, खंड विकास अधिकारी गजेंद्र प्रताप सिंह, सचिव मिर्तुंजय कुमार रॉय, प्रधान रामाधार राजभर, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 हरे राम सिंह,एसोसिएट प्रोफेसर डॉ0 शिवाकांत मिश्रा, डॉक्टर राम प्रताप चौरसिया, विनोद कुमार सिंह, उदय प्रताप सिंह, प्रवीण कुमार सिंह, रोजगार सेवक वीरेंद्र यादव, पंचायत सहायक राजन कुमार, रसूल अहमद, जितेंद्र कुमार, रिजवान अहमद, संतोष यादव के साथ ही प्राथमिक विद्यालय के बच्चे और सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

9 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

9 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

9 hours ago