Special

धन्यवाद नगर निगम: खबर का हुआ असर, डेढ़ साल बाद लहँगपूरा की इस गली में सफाई कर्मियों ने दिया झाड़ू, उठा कूड़ा

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: एक किसान को अपने लहलहाते हुवे खेत देख कर, एक माँ को अपने खेलते हुवे बच्चे को देख कर, एक पिता को अपने नवजवान बेटे की तरक्की देख कर और एक चरवाहे को अपना दुधारू जानवर देख कर जो हर्ष की अनुभूति होती है, वही अनुभूति एक खबरनवीस को अपनी खबरों के हुवे असर को देख कर होती है। आज वही अनुभूति हमे भी हो रही है, जब नगर निगम ने हमारी खबरों का संज्ञान लिया और डेढ़ साल बाद एक गली में सगाई कर्मी गए तथा झाड़ू लगाया और कूड़ा उठाया।

वाराणसी के लहँगपुरा क्षेत्र में स्थित एक गली भवन संख्या सी0 16/1 से लेकर सी0 16/5 तक के भवन संख्या के साथ है। इस गली में विगत डेढ़ वर्षो से न तो झाड़ू लगता था और न ही कूड़ा उठता था। 20 घरो की बंद इस गली के निवासियों द्वारा खुद ही इस गली में झाड़ू लगाया जाता था। हमारे द्वारा इस खबर का प्रकाशन कल मंगलवार को किया गया। खबर प्रकाशन के बाद नगर निगम के सम्बन्धित विभाग ने इसका संज्ञान लिया और आज इस गली में डेढ़ साल के बाद सफाई कर्मियों द्वारा झाड़ू लगाया गया और कूड़ा उठाया गया।

हमारी खबर के बाद हुई इस सफाई पर इलाके के निवासियों ने हमारे प्रयास की सराहना किया। स्थानीय निवासी बुज़ुर्ग जय गोविन्द चौरसिया ने हमको फोन करके धन्यवाद् देते हुवे कहा कि आपके प्रयास से आज इस गली में साफ़ सफाई हुई है। हम आपके इस प्रयास की सराहना करते है। साथ ही उन्होंने नगर निगम के अधिकारियो का भी धन्यवाद् दिया कि उन्होंने इस इलाके की समस्या का समाधान किया।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

16 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

16 hours ago