UP

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुचे लखीमपुर, कहा जल्द ही प्रदेश में लागू होगा कामन सिविल कोड

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। जिले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को धौराहरा लोकसभा की बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण रेखा वर्मा के निवास स्थल मोहम्मदी क्षेत्र के मकसूदपुर में उनके पति स्वर्गीय अरुण कुमार वर्मा की स्मृति में किए जा रहे अखंड पाठ व भंडारे में शामिल हुए ।जहां स्वर्गीय अरुण कुमार को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा की स्व0 अरुण कुमार क्षेत्र में जन सरोकार के मुद्दों को उठाने का कार्य करते थे और यही नहीं उन्होंने उनको  आगे बढ़ाने का काम किया है और वह जनता के लिए हमेशा संघर्ष करते थे।

वही उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया  कि उत्तराखंड में हमारा चुनाव चल रहा था। चुनाव के समय में हम सब लोगों में यह संकल्प लिया था कि हम उसके यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करेंगे और नई सरकार के गठन होते ही हमने कोई काम किया बैठक में हमने रंजना प्रकाश देसाई सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में 5 सदस्य की कमेटी बनाई है, जो लगातार बैठक कर जनसंपर्क कर रही है और आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि इसके लागू करने का कारण यह है कि उत्तराखंड में जो देव भूमि है, जो देवों का धाम है, जहां पर गंगा का प्रदेश है, यमुना का प्रदेश है, जिसमे बद्रीनाथ केदारनाथ जैसे धाम भी हैं और यहां पर हर कोई सेना में रहकर सेवाएं देता है। कोई ऐसा परिवार नहीं है जहां पर कोई सेना में सेवाए न देता हो।

कहा कि सबसे गौर करने वाली बात है कि यहां दो सीमाओं से लगा हुआ है, जिस के संबंध में जनता के बीच सुझाव रखा था और उनसे बात की जा रही है और उनके सुझाव भी लिए जा रहे हैं और जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

3 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

3 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

3 hours ago