Special

बनारस में ज़ायके का सफ़र शाहीन बनारसी और ए0 जावेद के संग: वरुणा पुल के शास्त्री घाट पर अपने स्वाद का जादू बिखेरता है “कल्लू मैगी एंड कोल्ड-ड्रिंक कार्नर”

शाहीन बनारसी संग ए0 जावेद

वाराणसी: जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके है कि हम अपने सीरीज “बनारस में ज़ायके का सफ़र” के तहत बनारस की मशहूर खान-पान से सम्बंधित आपको जानकारी देंगे। अलहड़ मस्ती का शहर बनारस बेहतरीन खान-पान के लिए भी मशहूर है। हम बनारसी खाने-पीने के इतने शौकीन है कि पकवानों की खुशबु हमे अपनी ओर खींच ले जाती है और फिर हमारा क्या गुरु हम तो ठहरे पक्के बनारसी, चल पड़ते है बनारस की पेचीदा गलियों में से होते हुए बनारस की किसी मशहूर दूकान पर। हम बनारसी कितने भी मॉडर्न क्यों न हो जाए साहब, मगर आज भी हमारी सुबह कचौड़ी और जलेबी से होती है। बिना कचौड़ी और जलेबी के तो हमारी सुबह ही अधूरी लगती है।

बहरहाल, हम अपने सीरीज के तहत पहले भी आपको बनारस की कई मशुहुर दुकानों से रूबरू करवा चुके है। एक बार फिर हम अपने जायके के सफ़र पर निकल चुके है आपको बेहतरीन खान-पान और मशहूर दुकानों से रूबरू करवाने। जायके के सफ़र पर अपने सहयोगी, बड़े भाई ए0 जावेद के साथ। हमारे जावेद भाई की गाडी में भी तब्दीली आ गई है और अब वह “अवेंजर” से चलते है जो हेलीकाप्टर का काम करती है। भीड़वा में से अईसन फुर्रर्रर्र से निकलती है कि तनिक अहसास भी नहीं होता है कि बगलिया से गाडी गुजरी या हेलीकाप्टर।

बहरहाल, यह एक मज़ाक ही है क्योकि बनारस की सडको पर आप कितनी भी महंगी गाड़ी लेकर चले चलना आपको सायकल की रफ़्तार से ही रहेगा। जायके की तलाश में सुबह से निकले-निकले हमारे पेट के चूहे भी अब कबड्डी खेलने लगे थे। जाम के झाम से निकलते हुए हम नदेसर वरुणा पुल पार ही किये थे कि अचानक हमारे कदम वही थम से गये। खाने की खुशबु ने हमे वही रोक लिया। जब हमने अपने चारो ओर नज़र घुमाया तो हमारी नज़र एक दूकान पर पड़ी जिसका नाम “कल्लू मैगी कार्नर”।

दूकान क्या इसको स्ट्रीट फ़ूड का नाम दे सकते है। साफ़ सुथरे तरीके से हर एक फ़ास्ट फ़ूड के साथ कोल्ड ड्रिंक यहाँ वाजिब दाम पर उपलब्ध है। हमने अपने लिए मैगी और जावेद भाई ने मचुरियान राइस का आर्डर दे दिया। खास तौर पर यहाँ के मंचूरियन राइस और मैगी की तारीफे सुन रखा था। कुछ ही देर में हमारे सामने दोनों डिश तरतीब से सज कर गर्मागर्म आ गई। हमने यहाँ की मशहूर दोनों डिश सिर्फ इस लिए आर्डर किया था कि दोनों का स्वाद चख लिया जाएगा। बेशक लज़ीज़ स्वाद था। पेट हमारा भर चूका था मगर कमबख्त ये दिल मांगे मोर।

मगर शरीर तो अपना ही है और पेट भी अपना है। साथ में वज़न भी अपना ही है। इसी ख्याल से हमने अगला कोई भी और आर्डर देने के बजाये एक एक कोल्डड्रिंक पिया और आगे बढ़ गए। एक स्ट्रीट फ़ूड में आपको जितनी खूबियाँ चाहिए इस कल्लू मैगी एंड कोल्डड्रिंक कार्नर पर उपलब्ध हो जायेगे। नवजवानों की पहली पसंद बनता जा रहा इस इलाके का सबसे ज्यादा चलने वह ये फ़ास्ट फ़ूड कार्नर है। कभी इधर से गुज़रे तो इसका लुत्फ़ अपनी छोटी वाली भूख मिटाने के लिए कर सकते है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

7 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

7 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

7 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

7 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

7 hours ago