Sports

कमाल की मेजबानी: सहारनपुर में कबड्डी खिलाडियों को टॉयलेट में परोसा गया लंच, देखे वायरल हुआ वीडियो, खेल अधिकारी हुवे सस्पेंड, जांच हुई शुरू

तारिक़ खान

सहारनपुर को मिली राज्य स्तर सब जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता की मेजबानी में अव्यवस्थाओ ने जमकर किरकिरी करवा दिया। जहा आये खिलाडियों को टॉयलेट में लंच परोसा गया। टॉयलेट की ज़मींन पर ही अख़बार बिछाकर उस पर पुड़ी रख दिया गया। प्रतियोगिता 16-18 सितम्बर के बीच आयोजित हुई थी। 300 खिलाडियों और अधिकारियो के लिए खाना बनाने के काम हेतु 2 लोगो को रखा गया था। अब टॉयलेट में खाना देने का वीडियो वायरल हुआ तो खेल सहारनपुर से लेकर लखनऊ तक हडकंप मच गया। खेल अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और मामले में जाँच शुरू हो गई है। इस मामले में खेल निदेशालय अपने स्तर पर जांच कर रहा है। वहीं डीएम ने भी जांच शुरू कर दी है।

NDTV टॉयलेट में खाना देने का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सहारनपुर के खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने आरोपों से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था, ‘खाना बाथरूम में नहीं रखा गया था। हमने स्वीमिंग पूल के पास खाने की व्यव्स्था की थी लेकिन बारिश होने लगी थी इसलिए खाना वहां रखा गया। स्टेडियम में काम चल रहा था और बारिश के कारण कहीं और रखने की जगह नहीं थी।’ हालांकि खेल निदेशालय इससे सहमत नहीं हुआ और अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी को विपक्ष निशाने पर ले रहा है।

बताते चले कि राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिकाओं की प्रतियोगिता की मेजबानी सहारनपुर को दी थी। यह टूर्नामेंट 16 ये 18 सितंबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित होनी था। इसमें शामिल होने के लिए 17 क्लस्टर और एक खेल होस्टल की टीमें पहुंची थीं। करीब 300 खिलाड़ी वहां पहुंचे थे जिनके रहने और खाने का इंतजाम स्टेडियम में ही किया गया था। टूर्नामेंट के पहले दिन आयोजन की बदलहाली का वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें दिखाया गया था कि खिलाड़ियों को दिया जाने वाला खाना टॉयलेट में रखा हुआ था। टॉयलेट सीट के पास रखे खाने को ही खिलाड़ियों को परोसा गया था। खाना तैयार करने वालों ने चावल और पूड़ियां तैयार करके टॉयलेट में रख दी। यहां दुर्गंध के चलते खड़ा होना भी मुश्किल था। खिलाड़ियों को कच्चे चावल परोसे गए। कई खिलाड़ियों ने इसको खाने से मना कर दिया। इसके बाद चावल को टेबल से हटा लिया गया।

खिलाडियों का आरोप है कि कई खिलाड़ियों को रोटी भी नसीब नहीं हुई। खिलाड़ी सब्जी और सलाद से ही पेट भर रहे थे। चावल और पुड़ियाँ तैयार करके उन्हें शौचालय में रखवाया गया। वहां दुर्गंध के कारण खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा था। स्टेडियम में भोजन स्वीमिंग पूल परिसर में तैयार किया गया। वहां कच्चा राशन चेंजिंग रूम और शौचालयों में रखा गया था। वहीं पर बाहर ईंटों का चूल्हा बनाकर भोजन तैयार किया गया। भोजन तैयार करने के बाद शौचालय में रखा गया। चावल की बड़ी परात और पुडिया कागज पर शौचालय के फर्श पर रखी थीं। खिलाड़ियों को कच्चे चावल परोसे गए, जिनको कई खिलाड़ियों ने खाने से मना कर दिया। इसके बाद चावलों को टेबल से हटा लिया गया। ऐसे में टेबल पर केवल आलू की सब्जी, दाल और रायता रह गया था।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

24 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

24 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

24 hours ago