Varanasi

सीपी वाराणसी की चौक पुलिस के प्रयास को मिली बड़ी सफलता, व्यापारियों की सहमति से श्री काशी विश्वनाथ धाम के बाहर प्रसाद के मूल्यों का हुआ निर्धारण

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की चौक पुलिस के प्रयास को एक बड़ी सफलता मिली है जब काशी विश्वनाथ धाम के बाहर बिकने वाली पूजा सामग्री हेतु मूल्यों के निर्धारण की कोशिश आज कामयाब हो गई और दुकानदारो ने सर्वसम्मति से एक रेट लिस्ट तैयार कर लिया है। इसके बाद मनमाने दाम वसूलने की शिकायत का भी निस्तारण हो गया।

बाते चले कि दिनांक 23/09/2022 को आम जनमानस के सुविधा को देखते हुए प्रशासन की तरफ से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर फूलमाला तथा प्रसाद की दुकानों पर अनियंत्रित मूल्यों से बेचे जा रहे प्रसाद तथा फूल माला के मूल्यों का मूल्य सूची बनाने हेतु थाना चौक पर सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध अवधेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में समस्त व्यापारियों की एक गोष्ठी आहुति की गई थी। इसमें एसीपी अवधेश पाण्डेय ने दुकानदारों को मूल्य निर्धारण हेतु प्रोत्साहित किया था। जिसके तहत व्यापार मंडल  द्वारा यह विश्वास दिलाया गया की दो दिवस के अंदर उनके द्वारा एक मूल्य सूची प्रेषित की जाएगी।

आखिर मेहनत कामयाब हुई और दिनांक 27/09/2022 को प्रेषित की गई रेट लिस्ट पर समस्त व्यापारियों द्वारा सहमति व्यक्त की गई। यह भी निर्णय लिया गया की दर्शनार्थियों की सुविधा हेतु इस मूल्य सूची को समस्त व्यापारी बंधु अपनी दुकान के सामने हिंदी व अंग्रेजी भाषा में लटकाकर उस निर्धारित मूल्य सूची के तहत ही फूलमाला व प्रसाद विक्रय करेंगे तथा दर्शनार्थी उक्त जिन जिन सामानों को चाहेगा उसे निर्धारित मूल्य के हिसाब से ही उपलब्ध कराया जाएगा।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

2 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

4 hours ago