UP

डीएम ने जिला उद्योग बंधु की किया बैठक, उद्यमियों की समस्याओं के समाधान पर हुआ मंथन

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित हुई, जिसमें उद्यमियों की उठाई समस्याओं के समाधान पर गहन मंथन हुआ। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना शासन की शीर्ष प्राथमिकता है। समस्याओं के तत्परतापूर्वक निदान से उद्यमियों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ता है। व्यापारियों द्वारा उठाई समस्याओं के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। डीएम ने निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदनों के संदर्भ में संबंधित विभागों से पूछताछ कर कारण जाना एवं जल्द ही निस्तारण के निर्देश दिए। उद्यमियों अपनी समस्या के संबंध में प्रशासन को जानकारी देकर निदान करा सकते हैं।

एडीएम संजय सिंह ने बैठक की आवश्यकता व प्रासंगिकता पर विस्तार से अपने विचार व्यक्त किए। उद्यमियों के हर समस्या के निदान हेतु प्रशासन तत्पर है। उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने गत बैठक में हुए निर्णयों के अनुपालन की जानकारी दी। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित आवेदन पत्रों, विभाग द्वारा संचालित पीएम रोजगार सृजन कार्यक्रम, एमवाईएसवाई, ओडीओपी वित्तपोषण सहित रोजगारपरक योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की।

एएसपी अरुण कुमार सिंह ने उद्यमियों की सुरक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी हासिल की। कभी भी किसी भी उद्यमी को सुरक्षा दृष्टिकोण से कोई भी सूचना या सहायता की आवश्यकता महसूस हो वह नि:संकोच उनके मोबाइल पर बात कर उपलब्ध करा कर निदान पा सकता है। बैठक की शुरुआत में उपायुक्त (उद्योग) संजय सिंह गत बैठक में लिए गए निर्णय की अद्यतन प्रगति बताई। राज्य कर के उपायुक्त ललित उपाध्याय ने ट्रान वन के संबंध में अद्यतन स्थिति बताते हुए पंजीयन बढ़ाए जाने हेतु चल रहे अभियान की जानकारी दी।

उपायुक्त उद्योग संजय सिंह, एलडीएम अजय कुमार पाण्डेय, डीसी एनआरएलएम राजेंद्र श्रीवास, जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश, जिला कृषि अधिकारी अरविंद चौधरी, अपर मुख्य अधिकारी जागन सिंह, एएलसी डॉ0 महेश कुमार पाण्डेय, उपायुक्त राज्य कर ललित कुमार उपाध्याय, विद्युत पीडब्ल्यूडी के अफसर सहित काफी संख्या में उद्यमी व उद्यमी संगठनों के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

3 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

3 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

4 hours ago