National

इंसाफ़ की नज़ीर: गिरफ़्तारी के एक दिन बाद पेश किया पुलिस ने चार्जशीट, 2 दिन में अदालत ने छात्रा के सामने अश्लील हरकत करने वाले रामलखन को दिया 6 महीने की कैद-ए-बामशक्कत, साथ लगाया जुर्माना

शाहीन बनारसी (इनपुट: सायरा शेख)

मुंबई: एक छात्रा के सामने अश्लील हरकत करने वाले आरोपी राम लखन को मशक्कत के बाद शिनाख्त कर उसकी गिरफ़्तारी करने वाली पुलिस की आज तारीफों के पुल सोशल मीडिया पर बांधे जा रहे है। इसका मुख्य कारण ये है कि आरोपी राम लखन की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने महज़ एक दिन में चार्जशीट  अदालत में पेश किया। जिसके बाद अदालत ने महज़ दो दिनों में सुनवाई पूरी किया और आरोपी को दोषी करार देते हुवे इन्साफ की नजीर कायम कर 6 महीने की कैद-ए-बामशक्कत सहित 500 रूपये के जुर्माने की सजा मुक़र्रर किया है।

मामला जून माह का है। जब एक अज्ञात शख्स ने मुंबई के कैनेडी पूल के पास एक कॉलेज छात्रा के सामने अश्लील हरकत किया था। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई थी। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में लग गई थी। वहीं गांव देवी पुलिस को 100 दिन बाद कामयाबी मिली और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं उसे तुरंत कोर्ट ने सजा भी सुना दी।

दरअसल शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी और मुखबिरों से पूछताछ की। बड़ी मुश्किल के बाद गांवदेवी पुलिस 100 दिन बाद आरोपी की शिनाख्त हुई थी। जिसके बाद एक मशक्कत कर पुलिस ने आरोपी राम लखन को 6 अक्टूबर के दिन धर दबोचा और मामले की संवेदनशीलता को देखते हुवे उसको तुरंत अदालत में पेश किया गया।

जिसके बाद पुलिस ने 7 अक्टूबर को ही 40वें मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में गिरफ़्तारी के महज़ 24 घंटे के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी। अदालत ने भी एक नजीर पेश करते हुवे मामले को तत्काल सुनवाई के लिए लिया और 2 दिन के परीक्षण में, पीड़िता की गवाही, 65 बी प्रमाण पत्र के साथ सीसीटीवी फुटेज इत्यादि के आधार पर आरोपी को दोषी करार देते हुवे 6 महीने की कैद-ए-बामशक्कत और 500 रूपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई है। वहीं आरोपी के पकड़े जाने के बाद पीड़िता ने पुलिस के काम की प्रशंसा की और एक पोस्ट लिखा। जिस तेजी से पुलिस ने अपना काम किया पीड़िता ने उसकी तारीफ की और पुलिस को शुक्रिया अदा किया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

11 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

11 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

12 hours ago