UP

चंदौली: विवादित ज़मीन पर रविदास प्रतिमा रखे जाने पर दो पक्षों में हुआ विवाद

शाहीन बनारसी

चंदौली: चंदौली के बबुरी थाना अंतर्गत चनहटा गांव में काफी दिनों से विवाद बने ज़मीन पर आज रविदास प्रतिमा रखे जाने पर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। कई दिनों से विवाद में चल रहे ज़मीन पर एक पक्ष ने रविदास प्रतिमा स्थापित कर दिया था जिसके चलते यह विवाद हुआ। एक पक्ष द्वारा रविदास प्रतिमा स्थापित होने की जानकारी पर दूसरा पक्ष भी मौके पर पहुँच गया। दोनों पक्षों के आमने-सामने होने पर विवाद हो गया।

विवाद की सुचना मिलने पर मौके पर क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह राजस्व विभाग की टीम के साथ पहुंच गए। जानकारी के अनुसार चनहटा गांव में खाली जमीन को लेकर दो पक्षों में काफी दिन से विवाद बना हुआ है। कुछ दिनों पूर्व राजस्व विभाग की टीम ने पैमाइश कर नंबर और नवीन परती का चिन्हांकन भी कर दिया था। इसी विवादित ज़मीन पर आज रविदास प्रतिमा स्थापित किए जाने पर दो पक्षों में विवाद हो गया। सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा को तत्काल हटवा दिया गया।

जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह राजस्व विभाग की टीम के साथ पहुंच गए। विवादित जमीन की दोबारा पैमाइश कराई जा रही है। तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने चार को हिरासत में ले लिया है। सीओ की मौजूदगी में जमीन की पैमाइश कराई जा रही है।

सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि विवादित जमीन की पैमाइश कराई जा रही है। बगैर प्रशासन की अनुमति के कभी भी प्रतिमा स्थापित नहीं की जा सकती। चार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Banarasi

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

7 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

8 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

9 hours ago