Health

डीएम ने दिए हेल्थ वेलनेस सेंटर के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): शुक्रवार को जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभागार में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के निर्माण एवं ब्रांडिंग की प्रगति की गहन समीक्षा की, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।

डीएम ने ज़िले में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर की निर्माण में धीमी प्रगति, अनावश्यक विलंब पर गहरी नाराजगी जाहिर की और कड़ी फटकार लगाई। निर्देश दिए कि निर्माण इकाइयां दो माह के भीतर हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर की गुणवत्तापरक निर्माण कार्य की कार्यवाही पूर्ण कराएं। जहां-जहां हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर की भूमि को लेकर विवाद है, उसका निस्तारण कराया गया। उन्होंने एजेंसीवार आवंटित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के निर्माण की प्रगति जानी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने कहा कि जनपद के ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण कराया जा रहा है। कार्यदायी संस्था के अधिशासी अभियंताओं को निर्देश दिया कि कार्य पूर्ण होने तथा कमियों को दूर करने पर ही विभाग भवन को हस्तगत करेंगे। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

बैठक का संचालन जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी अरविंद कुमार ने किया। बैठक में नोडल अधिकारी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 बीसी पंत, डीपीएम अनिल यादव, कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल, आरईडी, यूपीआरएनएसएस, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

14 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

16 hours ago