Varanasi

बनारस व्यापार मंडल में हुवे खरमंडल के बाद अब वो लोग कारोबारियों को दिग्भ्रमित कर रहे है, अफवाह फैला रहे है: आसिफ शेख

ए0 जावेद

वाराणसी: पूर्वांचल की सबसे बड़ी मार्किट दालमंडी-सराय हडहा-नई सड़क आदि क्षेत्र के कारोबारियों में सुरक्षा की भावना जागृत कर उनकी समस्याओं के निरकरण और उनके अधिकारो के रक्षार्थ बनी न्यू बनारस व्यापार समिति के पदाधिकारियों ने आज दुकानदारों के दूकान पर जाकर उनसे मुलाकात किया और उनकी समस्याओं को जाना तथा जल्द से जल्द निस्तारण हेतु उन्हें आश्वस्त किया। इस दरमियान कारोबारियों ने भी अपने नेताओं का तहे दिल से इस्तकबाल किया।

आज हुवे जनसंपर्क में न्यू बनारस व्यापार मंडल के संरक्षक आसिफ शेख, एनुद्दीन “एनु”, बख्तियार खान, अबुल खैर “मिस्टर”, अध्यक्ष मो0 साजिद उर्फ़ “गुड्डू मुरमुर”, प्रवक्ता रजब अख्तर “राजा”, कोषाध्यक्ष मो0 असलम, युवा अध्यक्ष फुरकान खान, युवा महामंत्री फरीद आलम और युवा कोषाध्यक्ष फैजी “बाबु नकाब” आदि उपस्थित थे। आज सभी कारोबारी नेताओं ने दुकानदारों का पार्किंग हेतु डाटा तैयार किया। बताते चले कि नगर निगम और स्मार्ट सिटी से पार्किंग सुविधा हेतु चल रही न्यू बनारस व्यापार समिति की बातचीत में डाटा का महत्व बढ़ता जा रहा है। कार्यदाई संस्था भी यह जानना चाहती है कि कारोबारियों को यदि कुछ सुविधा उपलब्ध हो तो कितने वाहनों की पार्किंग बढ़ जाएगी।

इस दरमियान समिति के संस्थापक सदस्यों से भी सभी पदाधिकारियों ने मुलाकात कर उनकी दुआये लिया। समिति के संस्थापक सदस्यों से मुलाकात के दरमियान जानकारी हासिल हुई कि कुछ लोग आकर उनको भ्रमित कर रहे है और अफवाह फैला रहे है कि उनके आधार कार्ड की फोटो कापी का दुरूपयोग हुआ है और वह लोग एक अप्लिकेशन पर हस्ताक्षर कर दे ताकि दुरूपयोग रुक सके। वही कतिपय लोगो के द्वारा यह भी अफवाह फैलाई गई कि न्यू बनारस व्यापार समिति के लोग डाटा कलेक्ट करके सबसे पैसे उतार रहे है। न्यू बनारस व्यापार समिति ने इन अफवाह से सम्बन्धित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

इस सम्बन्ध में न्यू बनारस व्यापार समिति के संरक्षक मो0 आसिफ शेख ने कहा कि बनारस व्यापार मंडल में हुवे खरमंडल के बाद उसके कुछ कथित लोग आम दुकानदारों के बीच दुर्भावना वश अफवाह फैला रहे है। ये अफवाह फैलाने वाले वही लोग है जो बेनिया में पटाखा मार्किट लगवाने की अफवाह फैला कर कारोबारियों का नुक्सान पहले ही करवा बैठे है जिसके काल रेकार्डिंग तक के साक्ष्य हम लोगो के पास मौजूद है कि किस तरीके से आज दुकानदारों को लोगो ने भ्रमित कर दिया था जबकि प्रशासन ने ऐसी कोई अनुमति नही दिया था।

न्यू बनारस व्यापार समिति की अध्यक्ष मो0 साजिद “गुड्डू” ने कहा कि “कुछ तो लोग कहेगे, लोगो का काम है कहना।” उनके पास कोई काम नही है तो काम करने वालो के लिए अफवाह ही फैला रहे है। ये ऐसे लोग है जो दुसरे के काम पर अपना फोटो खिचवा कर खुद का नाम करने के लिए लालायित रहते है। ऐसे अफवाहबाजों से की बातो लोग ध्यान न दे। ऐसे काफी अफवाहे वह लोग उड़ा रहे है।

इस सम्बन्ध में युवा अध्यक्ष फुरकान खान ने कहा कि असल में कुछ कुंठित मानसिकता के लोग है जो खुद कुछ न कर पाए और कभी पटाखे की मार्किट लगवा रहे थे तो कभी जयपुर और दिल्ली के कारोबारियों की समस्या हल करवाने का दावा कर रहे थे। जब हमारी संस्था काम कर रही है तो कुछ सिर्फ बात करने वालो के पेट में दर्द हो रही है। वो होती रहे, हमारा अस्तित्व व्यापारी हितो की रक्षा करना है जिसके लिए हम सतत प्रयत्नशील है। हम लोग खुद व्यवसाई है और एक व्यवसाई की क्या समस्या होती है हमको पता है। हम उसका निस्तारण कर रहे है और आगे भी करते रहेगे।

संरक्षक एनुद्दीन एनु और अबुल खैर मिस्टर ने संयुक्त रूप से बहुत कुछ स्थिति साफ़ करते हुवे बताया कि लोग अफवाहों के सौदागर है। अफवाह पर ही कुछ लोगो का वजूद कायम रहता है। जैसे वाई2के था वैसे ही कुछ लोग भी होते है इस संसार में। हमने अपने स्थापना के पहले ही दिन से काम किया व्यापारियों के हितो में। उनको पेट में दर्द हुई और अफवाह फैलाया कि यह संस्था बिल्डर्स की है। जबकि हकीकत ये है कि हमारी संस्था का हर एक पदाधिकारी अपना कारोबार रखता है। जिसका मुख्य काम कारोबार और दूकान है। रही बिल्डर की बात तो बिल्डर्स भी कारोबारी है। वह अपना पैसा और श्रम लगा कर कारोबार कर रहे है। हम उनके हितो के लिए भी संघर्षशील है और हमेशा रहेगे। हम एक खोमचे वाले के लिए भी संघर्ष कर रहे है तो छोटे दुकानदार और बड़े शोरूम के कारोबारियों के हितो पर भी संघर्ष करेगे।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago