UP

मैनपुरी में सुबह 9 बजे तक 5.2, खतौली में 6.9 और रामपुर में 3.97 फीसदी मतदान, जाने सपा प्रत्याशी आसिम रजा ने क्या लगाया आरोप

मो0 कुमैल

डेस्क: यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ ही रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान जारी है। इस उप चुनाव में 24.43 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 13.14 लाख पुरुष, 11.29 लाख महिला व 132 तृतीय लिंग के मतदाता हैं। मतदान स्थलों पर जो भी मतदाता शाम 6 बजे मौजूद रहेंगे, वो सभी मतदान कर सकेंगे। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में पहले दो घंटे 9 बजे तक 5.2 प्रतिशत मतदान हुआ है। अभी मतदान की रफ्तार धीमी है। वही रामपुर में मतदान की रफ्तार सबसे धीमी है। सुबह नौ बजे तक 3.97 फीसदी मतदान हुआ है। रामपुर के हामिद इंटर कॉलेज पर 9:30 बजे तक सभी बूथों पर सन्नाट पसरा रहा।

खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सुबह 9:00 बजे तक 6.9 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं, खतौली के नावला में एक ईवीएम मशीन खराब थी। जिसकी सूचना पर एसपी सिटी और एडीएम ई ने मौके पर पहुंचकर ईवीएम मशीन को बदलवाया। दोबारा से मतदान शुरू कराया गया है। नावला मतदान केंद्र पर ही एक एजेंट के पास मोबाइल हुआ बरामद।

वही रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम रजा ने प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया। उनका कहना है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाके में लोगों के वोट नहीं डालने दिए जा रहे हैं।

Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

16 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

16 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

17 hours ago