UP

जौनपुर से प्रयागराज जा रही छात्रो की पर्यटक बस पलटी कई छात्र घायल, घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुचे डीएम

तारिक खान

प्रयागराज: जौनपुर से प्रयागराज आ रही छात्रों से भरी बस सैदाबाद से लगे भिस्की गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई। जबकि, 30 से अधिक बच्चे घायल हो गए हैं। घायल बच्चों को पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। हादसा सुबह करीब नौ बजे भिस्की गांव के पास हुआ।

कहा जा रहा है कि मोटर साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर बच्चों से भरी बस पलट गई। इसमें कई बच्चे बस के नीचे दब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े। इस हादसे में दो बच्चों की मौत होने की पुलिस ने पुष्टि की है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंच गई। हादसे में घायल हुए 30 से अधिक बच्चों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। सभी बच्चे जौनपुर के कांति देवी पब्लिक स्कूल से शैक्षणिक भ्रमण पर प्रयागराज आ रहे थे। घायल हुए बच्चों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं मिल सकी। इसे लेकर आसपास के ग्रामीणों ने नाराजगी जताई। लोगों ने निजी वाहनों से घायलों को पहुंचाया।

जौनपुर के क्रांति देवी पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर प्रयागराज आ रही टूरिस्ट बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर घायल बच्चों को तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय पहुंचकर वहां पर भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वहां के चिकित्सकों को घायल बच्चों का बेहतर से बेहतर इलाज किए जाने के लिए कहा है। बस में अध्यापक सहित लगभग कुल 21 बच्चे बैठे थे, जिनमें से दो बच्चे अनुराग उम्र 16 वर्ष तथा अंकित उम्र 17 वर्ष की मृत्यु हो गयी है। इसके अलावा 3 बच्चों को गम्भीर चोटे आयीं है। शेष बच्चों को मामूली चोटे लगी है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

13 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

14 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

14 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

14 hours ago