Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश और बर्फ़बारी से यातायात प्रभावित, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हो रहा भूस्खलन

निसार शाहीन शाह

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर के कई इलाको में हो रही भारी बर्फ़बारी से कडाके की ठण्ड का कहर जारी है। आज शुक्रवार की सुबह से जम्मू संभाग में भारी बारिश हो रही है। बारिश और बर्फ़बारी से जनजीवन प्रभावित है। भारी बारिश के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर कई जगह भूस्खलन हुआ है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है। पर्यटन स्थल पटनीटॉप-नत्थाटॉप, गुलमर्ग, श्रीनगर, पहलगाम में हिमपात हुआ है। वही मौसम खराब होने का असर वैष्णो देवी हेलिकॉप्टर सेवा पर भी पड़ा है। जम्मू-कश्मीर में गुलमर्ग समेत ऊपरी इलाकों में पिछले 24 घंटों से हिमपात जारी है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। वही भारी बारिश और बर्फ़बारी के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है। 14 जनवरी से मौसम में कुछ सुधार आ सकता है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गुलमर्ग में वीरवार को आठ इंच बर्फ रिकॉर्ड की गई है। मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। श्रीनगर में 2.8 मिली मीटर, काजीगुंड में 9.8 मिमी, कुपवाड़ा में 11.3 मिमी, कोकेरनाग में सात मिमी, जम्मू में 1.8 मिमी, बनिहाल में 24.5, कटरा में 1.8 और भद्रवाह में 15.2 मिली मीटर बारिश 24 घंटों के दौरान हुई है।

श्रीनगर न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। काजीगुंड में 1.6 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले न्यूनतम पारा 0.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पहलगाम में 1.7 डिग्री, कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा। बनिहाल में 2.3 डिग्री, बटोत में 1.9 और कटरा में 9.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान है। भद्रवाह में 1.0 डिग्री सेल्सियस पारा रहा।

Banarasi

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

3 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

3 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

4 hours ago