Jammu & Kashmir

भारत जोड़ो यात्रा: अंतिम पड़ाव पर राहुल की पदयात्रा, आज श्रीनगर के पंथा चौक से शुरू हुई यात्रा

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: राहुल गाँधी के नेतृत्व में चल रही “भारत जोड़ो यात्रा” काफी दिनों से सुर्खियों में चल रही है। यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। यात्रा में राहुल के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने काफी लम्बा सफ़र तय किया है। मुहब्बत का पैगाम लेकर हाथो से हाथो को थामे, कदम से कदम मिलाकर राहुल का इस यात्रा में बहुतो ने सहयोग किया है। नेता से लेकर अभिनेता सभी राहुल की इस पदयात्रा में शामिल हुए है।

कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा का समापन कल श्रीनगर में सुबह 10 बजे होगा। वही आज रविवार सुबह पंथा चौक से शुरू होकर पदयात्रा श्रीनगर शहर के बुलेवार्ड रोड पर नेहरू पार्क के पास समाप्त होगी।  इस बीच दोपहर बाद राहुल गांधी लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तीस जनवरी को एसके स्टेडियम में सार्वजनिक रैली की जाएगी। इसमें 23 विपक्षी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है। इसके बाद यात्रा का समापन होगा।

इससे पहले सुरक्षा में चूक के घटनाक्रम के बाद शनिवार को तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुरसू गांव अवंतिपोरा से यात्रा बहाल हुई। इसके बाद यात्रा बिरला ओपन माइंड्स इंटरनेशनल स्कूल गैलेंडर पांपोर से होते हुए पंथा चौक पर पहुंची। पुलवामा से पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती और पार्टी से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता राहुल के साथ यात्रा में शामिल हुए। इसके अलावा पुलवामा में ही प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि “भारत जोड़ो यात्रा” कश्मीर में ताजी हवा की सांस की तरह है, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को 2019 के बाद पहली बार घरों से बाहर निकलने का मौका मिला है। केंद्र सरकार ने पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त किया था और उसके बाद इतनी बड़ी संख्या में लोगों को बाहर नहीं आने दिया गया। राहुल के साथ चलना एक शानदार अनुभव था। यह बात महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट के जरिये कही।

“भारत जोड़ो यात्रा” के लिए पहले से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा बलों की ओर से यात्रा के शुरुआती बिंदु तक जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया था। केवल अधिकृत वाहनों और पत्रकारों को ही यात्रा स्थल तक जाने की अनुमति दी गई। राहुल गांधी के चारों ओर तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा रहा। दक्षिण कश्मीर के चुरसू इलाके में उत्साही समर्थकों ने यात्रा का स्वागत किया। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक तिरंगे व पार्टी के झंडे लेकर यात्रा में शामिल हुए। राहुल गांधी ने सफेद रंग की टी-शर्ट और स्लीवलेस जैकेट में पदयात्रा शुरू की।

Banarasi

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

5 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

5 hours ago